Home National Covishield : सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, शेयर मार्केट में 700 अंकों...

Covishield : सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, शेयर मार्केट में 700 अंकों की गिरावट

दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल 1 गेट पर आग लग गयी है। लेकिन अच्छी खबर ये है कि जहां कोरोना की वैक्सीन तैयार की जा रही है वो इलाका पूरी तरह सुरक्षित है। आग से हुए नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आयी है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO आदर पूनावाला ने आग पर काबू पाने के लिए पुणे पुलिस और अग्निशमन अधिकारियों का धन्यवाद किया। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि इस आग का वैक्सीन निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि ऐसी आपात स्तिथियों को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन निर्माण कार्य को करने के लिए कंपनी ने अलग-अलग निर्माण इकाइयों को रिजर्व पर रखा है। इस कारण वैक्सीन निर्माण निर्बाद रूप से चल सकता है।

आग की खबर मिलते ही शेयर बाजार में 700 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। लेकिन जब इस खबर का पता चला कि जहां कोरोना की वैक्सीन तैयार की जा रही है वो इलाका पूरी तरह सुरक्षित है, और आग से वैक्सीन निर्माण में कोई असर नहीं पड़ेगा, तब जाकर शेयर बाजार संभला।

आप को बता दें 16 जनवरी से देश में COVID19 टीकाकरण का महाअभियान शुरू किया गया है। जहाँ, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रेजेनेका के साथ मिल कर कोविड-19 वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ (covishield) तैयार की है। प्रत्येक टीके पर GST समेत 210 रुपये की लागत आ रही है।

यह भी पढ़ें: Gangnani: भारत के इस धार्मिक स्थल में प्रयागराज से पहले होता है गंगा और यमुना का संगम


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates