सीडीएस जनरल बिपिन रावत अपने वेतन से हर महीने इतने हज़ार रुपये PM Cares Fund में देंगे

CDS General Bipin Rawat will give 50k every month from his salary to PM CARES fund

PM Cares Fund : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने अपनी सैलरी से 50,000 रुपए पीएम केयर फंड में दान देना शुरू कर दिया है। वे कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए अगले 12 महीनों तक अपने वेतन से इस फ़ंड में कटौती जारी रखेंगे। रक्षा सूत्रों के अनुसार, मार्च के महीने में ही, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अगले एक साल के लिए अपने वेतन से 50,000 रुपये की कटौती करने और इसे पीएम-केरेस फंड में जमा करने के लिए लिखा था।

  रक्षा सूत्रों ने कहा है कि उनके पत्र के अनुसार, अप्रैल में, कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे युद्ध के लिए उनके वेतन से 50,000 रुपये की कटौती कोष में जमा की गई। आपको बता दें कि जरनल रावत ने मार्च में इस फंड के निर्माण के तुरंत बाद सभी डिफेंस सर्विस कर्मचारियों को उस फंड के लिए एक दिन का वेतन दिया था। अब रक्षा मंत्रालय ने अपने कर्मचारियों को विकल्प दिया है कि वे चाहें तो अपनी इच्छा के अनुसार अगले एक साल तक हर महीने एक दिन का वेतन जमा कर सकते हैं।

खुशखबरी! अब सेना में 3 साल के लिए कोई भी नौजवान हो सकेगा शामिल, मिलेंगे ये फायदे…

PM Cares Fund : रहे युद्ध में सहयोग करने के लिए

  सूत्रों का कहना है कि जनरल रावत का हर महीने वेतन में से 50,000 रुपये दान करने का फैसला बाकी वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों को कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे युद्ध में सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर सकेगा ।

  राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और तटरक्षक बल के पूर्व प्रमुख राजेंद्र सिंह ने भी अपने वेतन का 30 प्रतिशत पीएम-केयर फंड में दान दिया है। इनके अलावा, सेना मुख्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी PM Cares Fund में योगदान दिया है। बता दें कि सीडीएस जनरल रावत कोविड -19 के खिलाफ चल रहे युद्ध में सुरक्षा बलों का नेतृत्व कर रहे हैं और इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की हर बैठक में भाग लेते हैं और सेनाओं को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रखते हैं। गौरतलब है कि सीडीएस ने दिल्ली के नरेला स्थित क्वारंटाइन सेंटर का दौरा भी किया और वहां की सुविधाओं और बाकी की तैयारियों का जायजा भी लिया।

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को मिली अंतिम श्रद्धांजलि, पत्नी बोली,’ बड़े होकर दोनों बेटे भी होंगे फौज में भर्ती..’


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)