जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को मिली अंतिम श्रद्धांजलि, पत्नी बोली,’ बड़े होकर दोनों बेटे भी होंगे फौज में भर्ती..’

Martyr Lance Naik Raj Singh

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को ढ़ेर करने करने के लिए उनके खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रविवार, 17 मई की सुबह जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में लांस नायक राज सिंह शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी भी मार गिराया था।

सोमवार शाम को शहीद लांस नायक राज सिंह के पार्थिव शरीर को उनके हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित दमदमा गांव पहुंचाया गया। जहां शहीद को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम श्रद्धांजलि दी गई।

हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले लांस नायक राज सिंह के पिता भी आर्मी रिटायर्ड थे। शहीद राज सिंह अपने पीछे मां, पत्नी तथा 3 बच्चे छोड़ गए हैं। उनका बड़ा बेटा बच्चे रिषभ अभी 10 साल का है, जबकि बेटी इशिका 6 और सबसे छोटा बेटा अनुराग 4 साल का है।

लांस नायक राज सिंह की मां बिमला देवी ने बताया कि “बेटे ने कहा था कि वह जल्द घर लौटेगा। लेकिन उसने ये कभी नहीं कहा कि वह तिरंगे में लिपटा आएगा। मेरे पति भी एक सैनिक थे और जब से राज कश्मीर में तैनात हुआ मुझे तब से ही उसकी चिंता सताने लगी थी।”

उन्होंने कहा, “काश कि मुझे यह पता होता कि मरने से कुछ घंटे पहले उसने मुझे जो कॉल किया था, वह उसका आखिरी कॉल था। मेरे पास उससे कहने के लिए बहुत कुछ था। अब मेरा बस एक अनुरोध है कि उसके बच्चों और पत्नी का ख्याल रखें। मेरे बेटे के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

वहीं शाहिद लांस नायक राज सिंह की पत्नी रवीता को पति की शहादत पर गर्व है, उन्होंने बताया कि “वह बेटे रिषभ और अनुराग को भी देश सेवा के लिए सेना में जाने के लिए प्रेरित करेंगी।”

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड