Home National जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को मिली अंतिम श्रद्धांजलि, पत्नी बोली,'...

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को मिली अंतिम श्रद्धांजलि, पत्नी बोली,’ बड़े होकर दोनों बेटे भी होंगे फौज में भर्ती..’

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को ढ़ेर करने करने के लिए उनके खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रविवार, 17 मई की सुबह जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में लांस नायक राज सिंह शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी भी मार गिराया था।

सोमवार शाम को शहीद लांस नायक राज सिंह के पार्थिव शरीर को उनके हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित दमदमा गांव पहुंचाया गया। जहां शहीद को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम श्रद्धांजलि दी गई।

हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले लांस नायक राज सिंह के पिता भी आर्मी रिटायर्ड थे। शहीद राज सिंह अपने पीछे मां, पत्नी तथा 3 बच्चे छोड़ गए हैं। उनका बड़ा बेटा बच्चे रिषभ अभी 10 साल का है, जबकि बेटी इशिका 6 और सबसे छोटा बेटा अनुराग 4 साल का है।

लांस नायक राज सिंह की मां बिमला देवी ने बताया कि “बेटे ने कहा था कि वह जल्द घर लौटेगा। लेकिन उसने ये कभी नहीं कहा कि वह तिरंगे में लिपटा आएगा। मेरे पति भी एक सैनिक थे और जब से राज कश्मीर में तैनात हुआ मुझे तब से ही उसकी चिंता सताने लगी थी।”

उन्होंने कहा, “काश कि मुझे यह पता होता कि मरने से कुछ घंटे पहले उसने मुझे जो कॉल किया था, वह उसका आखिरी कॉल था। मेरे पास उससे कहने के लिए बहुत कुछ था। अब मेरा बस एक अनुरोध है कि उसके बच्चों और पत्नी का ख्याल रखें। मेरे बेटे के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

वहीं शाहिद लांस नायक राज सिंह की पत्नी रवीता को पति की शहादत पर गर्व है, उन्होंने बताया कि “वह बेटे रिषभ और अनुराग को भी देश सेवा के लिए सेना में जाने के लिए प्रेरित करेंगी।”


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates