Home Himachal एक ही परिवार के 6 डॉक्टर कोरोना कर्मवीर बनकर कर रहे हैं...

एक ही परिवार के 6 डॉक्टर कोरोना कर्मवीर बनकर कर रहे हैं हिमाचल का नाम रोशन

Spiti Himachal : वैश्विक महामारी के इस कठिन दौर में, जहां पूरी दुनिया घर में कैद है, वहीं हिमाचल के जनजातिया जिले लाहौल-स्पीति में एक परिवार जरूरतमंदों को मदद देकर मानवता की मिसाल कायम कर रहा है।

इसके साथ ही, कोरोना कर्मवीर बनकर वैश्विक महामारी के खिलाफ इस युद्ध में इस परिवार के छह डॉक्टर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।लाहौल के जाहलमा और गोहमा गांवों के वैद्य परिवार ने कोरोना के इस कठिन समय में पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार और नेपाल के कुल्लू के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले 95 परिवारों के लगभग 350 सदस्यों को खाद्यान्न के अलावा साबुन, सैनिटाइज़र और मास्क वितरित किए हैं।

Spiti Himachal : जरूरत पड़ने पर वैद्य परिवार अधिक धन इकट्ठा

  वैद्य परिवार ने इस अभियान के लिए अपने स्वयं के परिवार के सदस्यों से 91 हजार रुपये एकत्र कर इस मुश्किल समय में जरूरतमंद लोगों की मदद की है। परिवार के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रंजीत वैद्य ने कहा कि गरीब भूखे ना सोएं, इसलिए जरूरत पड़ने पर वैद्य परिवार अधिक धन इकट्ठा करेगा। डॉ. रंजीत वैद्य खुद लाहौल में कोविड -19 के निगरानी अधिकारी के रूप में सेवारत हैं। उनके भतीजे डॉ.अजय वैद्य और डॉ. संजीव वैद्य कुल्लू और नाहन में कोरोना कर्मवीर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने भी परिवार के कार्यों की प्रशंसा की है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates