RTE: राजधानी के इन नामी स्कूलों को शिक्षा विभाग का नोटिस, 25 जुलाई तक मांगा जवाब

WhatsApp Image 2023-07-21 at 4.54.20 PM

RTE: राजधानी के इन नामी स्कूलों को शिक्षा विभाग का नोटिस, 25 जुलाई तक मांगा जवाब राजधानी देहरादून के मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों द्वारा आरटीई एक्ट व नई शिक्षा नीति के प्रावधानों का अनुपालन को लेकर समीक्षा बैठक हुई। जिसके बाद 15 निजी स्कूल के प्रबंधक व प्रधानाचार्य को विभाग ने नोटिस भेजे हैं। साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर उप शिक्षा अधिकारी रायपुर प्रेमलाल भारती ने संबंधित स्कूलों को 25 जुलाई तक स्पष्टीकरण देने को कहा है। ।

शिक्षा विभाग की देहरादून के मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों द्वारा आरटीई एक्ट व नई शिक्षा नीति के प्रावधानों का अनुपालन को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक में शामिल न होने वाले शहर के 15 निजी स्कूलों को विभाग ने नोटिस जारी किए हैं। मुख्य शिक्षाअधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि उपशिक्षा अधिकारी रायपुर प्रेमलाल भारती ने संबंधित स्कूलों को नोटिस जारी कर दिए हैं। साथ ही 25 जुलाई तक स्पष्टीकरण ना देने वाले स्कूलों पर आरटीई के प्रावधानों का उल्लंघन करने के संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : RTE के तहत निर्धन माता-पिता को एक और मौका, जल्द करें आवेदन

नीचे देखिये स्कूलों के नाम

वेल्हम ब्वायज स्कूल डालनवाला, देहरादून

शेरवुड पब्लिक स्कूल नेहरू कालोनी

समर वैली लक्ष्मी रोड

हिल ग्रैनफी प्री स्कूल ईसी रोड

ज्ञानपीठ डानलवाला

स्नेहा दून एकेडमी खुड़बुड़ा

वंडरलैंड एकेडमी पार्क रोड

द मोंटेसरी खुड़बुड़ा

ब्राइटलैंड स्कूल डालनवाला

विवेर्ली पब्लिक स्कूल चुक्खुवाला

द ओबराय स्कूल आफ इंटरग्रैड रायपुर

मार्शल स्कूल ईसी रोड

नसीबा हिल एकेडमी नालापानी

पुलिस मार्डन पुलिस लाइन

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड