UKSSSC: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एलटी भर्ती परीक्षा का परिणाम किया जारी

WhatsApp Image 2023-07-21 at 4.49.02 PM

UKSSSC: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने बचे हुए 12 विषयों में एलटी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। सेलेक्ट हुए अभ्यर्थियों के लिए आयोग जल्द रिकॉर्ड्स का सत्यापन करेगा, जिसकी सूचना आयोग के द्वारा अलग से जारी की जाएगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आठ अगस्त 2021 को हुई एलटी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिसके बाद चुने गए अभ्यर्थियों के रिकॉर्ड्स के सत्यापन की सूचना आयोग के जल्द जारी की जाएगी। बता दें, आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ”14 विषयों में एलटी भर्ती परीक्षा आठ अगस्त 2021 को कराई गई थी। आयोग ने पूर्व में चयनित अभ्यर्थियों की विभिन्न पत्रों के माध्यम से प्राप्त सिफारिशों के बाद लिखित परीक्षा के आधार पर 60 प्रतिशत और 10 प्रतिशत विभागीय परीक्षा के तहत बाकी पदों के सापेक्ष हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, विज्ञान, सामान्य विज्ञान, व्यायाम, वाणिज्य, संगीत, गृह विज्ञान, उर्दू और पंजाबी विषय में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। इनका अभिलेख सत्यापन जल्द ही आयोग करेगा, जिसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी।”

पूर्व में लगी थी रोक

आठ अगस्त 2021 को हुई एलटी भर्ती परीक्षा में पहले कला विषय और फिर व्यायाम विषय से जुड़े अभ्यर्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने परिणाम जारी करने पर रोक लगाई थी। व्यायाम वर्ग के शिक्षकों ने कुछ सवालों को लेकर अपनी आपत्ति के आधार पर याचिका दायर की थी। अब आयोग के अध्यक्ष ‘जीएस मर्तोलिया’ ने कहा कि सभी आपत्तियां दूर करने के बाद एलटी भर्ती परीक्षा के 12 विषयों का रिजल्ट जारी किया गया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड