Coronavirus in Uttarakhand: एक और मामला आया सामने, स्पेन से दुगड्डा लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

coronavirus in Uttarakahnd

Coronavirus in Uttarakhand: भारत मे सम्पूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन उत्तराखंड में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। स्पेन से दुगड्डा लौटे के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस युवक को कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 

इससे पहले बता दें कि तीन आईएफएस अफसरों में भी कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in Uttarakhand) पाया गया था। ये तीनों भी स्पेन से लौटे थे। वहीं, एक अमेरिकी नागरिक की रिपोर्ट कारोना पॉजिटिव आने के बाद उसका इलाज दून अस्पताल में चल रहा है। प्रदेश में पांचवे कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दुगड्डा में उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी लेकर कार्यवाही की जा रही है।

दरअसल, दुगड्डा निवासी यह युवक शेफ 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली लौटा था। जिसके बाद वह दिल्ली स्तिथ एक होटल में रुका। 16 मार्च को वह ट्रैन के माध्यम से कोटद्वार और फिर दुगड्डा पहुंचा। युवक सर्दी-जुकाम की शिकायत पर 17 मार्च को उसने पीएचसी दुगड्डा पहुंचा। युवक की प्रारंभिक लक्षण और ट्रैवल हिस्ट्री देखते हुए उसे फौरन क्वारंटाइन कर लिया गया। 18 मार्च से वह कण्वाश्रम स्तिथ जीएमवीएन गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन में है। बुधवार को मिली रिपोर्ट में उसमें कोरोना की पुष्टि हुई। 

कोरोना संक्रमित युवक के माता-पिता और बहन को कोटद्वार के कण्वाश्रम स्थित जीएमवीएन क्वारंटीन सेंटर में लाया गया है। वह युवक 17 मार्च को कोटद्वार होते हुए दुगड्डा पहुंच गया था। दो दिन के बाद 19 मार्च को लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को युवक के बारे में सूचना दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा के डा. नाजिम अली द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के साथ उसकी प्रारंभिक जांच में युवक के अंदर कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे।


कोरोना वायरस से लड़ते हुए युवा डॉक्टर ने गंवाई जान, मौत से पहले जारी वीडियो में बताया..

हमें आप पर गर्व है डॉक्टर! पहले कोरोना से लोगों को बचाने पहुंचे फिर किया मां का अंतिम संस्कार


कोरोना पॉजिटिव युवक परिवार में माता गृहणी, पिता शिक्षक और छोटी बहन हैं। सूचना मिलते ही फौरन डाक्टरों द्वारा एहतियात के रूप में उसे कोटद्वार बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया। जिसके बाद सेंपल की जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया। करीब एक सप्ताह बाद बुधवार को युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अभी तक कि जानकारी में पता चला है कि युवक नौकरी की तलाश में स्पेन गया था। वहां पर कारोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वह भारत लौट आया। दिल्ली एयरपोर्ट पर मेडिकल चेकअप के बाद भी उसका स्वास्थ्य सामान्य मिला। 19 मार्च को दुगड्डा पहुंच गया था, जिसकी सूचना पर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम उसके घर पहुंचे और उसे अस्पताल ले गई। इसके बाद उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड