Corona Negative : संक्रमित ट्रेनी आईएफ़एस की रिपोर्ट निगेटिव आई , इलाज कर रहे डॉक्टरों ने ली राहत की सांस

Corona Negative :Infected trainee IFS report came negative

Corona Negative : जहां दुनिया भर में कोरोनावायरस ने अपना विकराल रूप दिखाते हुए हजारों लोगों को मौत की नींद सुला दिया। उसी बीच देहरादून से एक राहत भरी खबर सामने आई है। यहां पांच संक्रमित लोगों में से एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिछले एक सप्ताह से दून अस्पताल में भर्ती ट्रेनी आईएफएस की पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Corona Negative : ट्रेनी अफसरों को 14 दिन तक और निगरानी में रखा जाएगा

रिपोर्ट के निगेटिव आते ही ट्रेनी अफसरों का इलाज कर रहे डॉक्टरों व पैरामेडिकल की टीम ने राहत की सांस ली है। हालांकि इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम का कहना है कि अभी ट्रेनी अफसरों को 14 दिन तक और निगरानी में रखा जाएगा और दूसरी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के साथ ही उसे पूरी तरह स्वस्थ समझा जाएगा।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि इलाज के बाद ट्रेनी आईएफएस का सैंपल हल्द्वानी लैब भेजा गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई है, जो की राहत भरी खबर है। लेकिन अभी एक और सैंपल जांच के लिए भेज जाएगा। उस सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही ट्रेनी आईएफएस को पूरी तरह स्वस्थ माना जायेगा।

जांच में दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही व्यक्ति को स्वस्थ कहा जाता है

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस में कम से कम दो बार पुन: जांच कर रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही व्यक्ति को स्वस्थ कहा जाता है। बहरहाल, प्रशिक्षु आईएफएस का उपचार करने वाली डॉक्टरों की टीम रिपोर्ट नेगेटिव आने से उत्साहित है। नोडल अधिकारी डॉ अनुराग अग्रवाल ने बताया कि मरीज को मलेरिया के इलाज में प्रयोग की जाने वाली कोलोरोक्वीन दी गयी थी।

“अब भी वक्त है संभल जाएं…” इटली से उत्तराखंड के युवक ने वीडियो में भेजा संदेश

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड