पुलिस का यह जवान एक हफ्ते बाद घर गया, बाहर बैठ खाया खाना, भावुक हुए बच्चे : उत्तराखंड पुलिस ने दिया एक संदेश..

Uttarakahnd Police shares emotional photo of on duty police officer with a message

कोरोना वायरस ने जहां पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है और हजारों मौतों का कारण बनी हुई है। वहीं लॉक डाउन के इस माहौल में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) के जवान सड़कों पर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। जगह-जगह चौक, चौराहों पर पुलिस के जवान इस खौफ भरे माहौल में अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी कर रहे हैं। इनमें से कुछ जवान तो ऐसे हैं जो कई दिनों से अपने घर तक नहीं जा पाए हैं।

Corona in Uttarakhand

यह भी पढ़ें : हमें आप पर गर्व है डॉक्टर! पहले कोरोना से लोगों को बचाने पहुंचे फिर किया मां का अंतिम संस्कार

ऐसा ही एक भावुक वाकया तब हुआ जब लॉकडाउन ड्यूटी में लगे देहरादून के लक्ष्मणचौक चौकी में तैनात SI लोकेन्द्र बहुगुणा 6 दिन बाद पहली बार अपने दो मासूम बच्चों और पत्नी से मिलने घर गये। घर पहुंचे तो बच्चे अपने पिता को इतने दिन बाद देख दौड़ पड़े। परंतु लोकेन्द्र बहुगुणा घर के बाहर ही रहे और बच्चों को 10 फिट दूर दरवाजे से ही देखते रहे। एक सप्ताह में हजारों लोगों के संपर्क में आये होंगे तो ये जवान अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपने ही घर से गैर बन गए और बाहर आंगन में बैठकर पत्नी और बच्चों से बातचीत की। पत्नी ने खाना भी बाहर ही रख दिया जिसे कुछ मिनटों में खाकर वे फिर से अपने कर्तव्य, आपकी सुरक्षा के लिए सड़कों पर उतर आए।

Uttarakhand Police

आपकी सुरक्षा में लगे हमारे जवान अगर सोशल डिस्टेंस को अपना सकते हैं, तो आप क्यों नहीं। आपसे विनम्र अनुरोध है कृपया लॉकडाउन के निर्देशों और सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करें। यह आप और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए है।

उत्तराखंड पुलिस के जवान आपकी सेवा व सुरक्षा में खुद की परवाह न करते हुए तन्मयता से लगे हुये हैं। पुलिस के जवान कर्तव्य और रिश्तों के बीच की कश्मकश में हमेशा कर्तव्य को अहमियत देते हैं।

आभार उत्तराखंड पुलिस

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड