Home National CORONA : कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर, गर्मी और नमी...

CORONA : कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर, गर्मी और नमी से कम हो सकता है प्रभाव..

Corona : कोरोना वायरस ने जहां पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है और हजारों मौतों का कारण बनी हुई है वहीं, इन सब के बीच एक राहत भरी खबर आई है। एक नए अध्ययन के मुताबिक बढ़ते तापमान के साथ और मौसम में नमी के कारण कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार बेइहांग और सिंघुआ विश्वविद्यालय द्वारा चीन के सौ गर्म शहरों में किए गए इस अध्ययन में पाया गया है कि ज्यादा गर्मी या नमी से कोरोना को खत्म तो नहीं किया जा सकता है लेकिन इसके तेजी से फैलने पर अंकुश जरूर लगाया जा सकता है।

Corona : 350,000 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया

रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही चीन के 100 शहरों में तापमान बढ़ा, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की औसत संख्या में गिरावट देखी गई। दिसंबर के महीने में कोरोना के चीन में उभरने के बाद से, इस वायरस ने दुनियाभर में ठंड के मौसम में 350,000 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है।

वहीं, फरवरी के महीने में चीन में यह महामारी अपने चरम पर पहुंच गई थी और एक ही दिन में 15,000 से अधिक मामले सामने आए थे। वहीं अब चीन में मौसम में बदलाव के बाद से ही मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, चीन का वुहान शहर जहां से यह वायरस फैलना शुरू हुआ था, अब वहां से एक भी नया मामला सामने नहीं आया हैं। कोरोना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी गर्म मौसम से राहत मिलने की बात कह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : 29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ महादेव के कपाट 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates