Uttarakhand Corona Virus: उत्तराखंड सरकार ने लॉक डाउन का उलंघन करने वालों को चेताया, पालन नहीं करने पर होगी कार्यवाही

Uttarakhand Corona Virus - Uttarakhand Lockdown till 31 march

Uttarakhand Corona Virus: कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम के लिए पूरे देश में हर संभव तैयारी की जा रही है। वहीं उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया। इस दौरान प्रदेशभर में सारे सार्वजनिक जगहें, परिवहन, कारखाने और दुकाने बंद रहेगी। ऐसे में नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही होगी ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार शाम को ट्विटर पर उत्तराखंड लॉकडाउन करने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा “कोरोना वायरस से लड़ाई जीतने के लिए ज़रूरी है कि प्रदेश की जनता घरों में रहे और सरकार का सहयोग करें। प्रदेश में 31 मार्च तक lockdown घोषित कर दिया गया है और सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाक़ी सभी सेवाएँ स्थगित कर दीं गयी हैं। खाद्यान्न और स्वास्थ्य ज़रूरतों का ध्यान रखा जाएगा।”

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने जनता को आश्वस्त किया कि वे खाने और दवाइयों की कमी नहीं होने देंगे। जरूरत पड़ने पर घर घर तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जाएगी।

Corona Virus Update: बिना स्क्रीनिंग के टिहरी जिले में घूम रहे विदेश से आए 235 लोग, स्वास्थ्य विभाग महामारी घोषित कोरोना वायरस की…

Uttarakhand Corona Virus: मजदूरों के खाते में 1000 रुपए

हालांकि, लॉक डाउन की स्थिति में मजदूर छोटे कारीगर प्रभावित न हों, इसके लिए सरकार ने राज्य में रजिस्टर्ड मजदूरों के खाते में 1000 रुपए डालने का फैसला किया है, ताकि उनको खाद्यान्न की दिक्कत न रहे।

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। रविवार शाम तक देशभर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 380 से ज्यादा हो गई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड