जब 21 दिन बाद ड्यूटी से घर लौटी ‘कोरोना योद्धा’, तो 3 साल के बच्चे ने नम आंखों से इस तरह किया स्वागत

Corona Warriors: Son gives warm welcome to mother returning home after 21 days of duty Hamirpur

Corona Warriors: पूरा देश कोरोना महामारी का कहर जारी है। ऐसे में बिना अपनी जान जोखिम में डालकर हमारे कोरोना वारियर्स दिन-रात हमारे लिए तैनात हैं। कोरोना की इस जंग में हमारे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं। कई बार तो उन्हें अपनो को संक्रमण से महफूज रखने के लिए कई दिनों तक उनसे दूर रहना पड़ता है। ऐसी ही एक कहानी है, हिमाचल की किरन की। जब वह 21 दिन बाद ड्यूटी से घर लौटी तो उनके 3 साल के बेटे ने अपनी मां का ऐसा स्वागत किया कि सबकी आंखें नम हो गई।

Corona Warriors: बेटे ने गुलदस्ता देकर मां का स्वागत किया

दरसअल, किरन कुमारी हमीरपुर जिले के चकामोह की रहने वाली हैं। वे मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्टाफ नर्स हैं। उन्होंने कोविड-19 अस्पताल आरसीएच भोटा में 7 दिनों तक कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया था। जिसके बाद उन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन सेन्टर में रहना पड़ा। आखिरकार 21 दिनों के बाद शुक्रवार को किरन को चकामोह स्थित अपने घर जाने का मौका मिला। जहां उनके 3 साल के बेटे समेत उनके परिवार वालों और ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया।

वैज्ञानिकों ने सुझाया ‘50 दिन बंद, 30 दिन छूट’ का फॉर्मूला

किरन कुमारी के तीन साल के बेटे ने जब पूरे 21 दिन बाद मां को देखा तो उसकी आंखें खुशी से झलक उठी। घर वापसी की खुशी में 3 साल के बच्चे ने गुलदस्ता देकर मां का स्वागत किया और गले लगकर मां से चिपक गया।

भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1,25,101 हो गए हैं। जिनमें से 69597 मामले एक्टिव हैं। वहीं, 51783 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 3720 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 168 पहुंच गया है। जिनमें से 106 केस अभी एक्टिव हैं, जबकि 55 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। कोरोना से हिमाचल में अब तक 3 मौतें हो चुकी है।

Persons testedTotal CasesMigratedActive CasesRecoveredDeaths
242461684106553

WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)