Lion Viral vedio: जंगल छोड़ शहर के बीचों बीच टहलता दिखा शेर, देखें वीडियो

Lion Viral vedio: खूंखार जानवर जंगल में ही रहें तो ही बेहतर है अगर वे लोगों के बीच आ जाएं तो क्‍या हाल होगा, इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है। भारतीय वन सेवा के अध‍िकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने ट्विटर पर यह क्‍ल‍िप शेयर की है। कैप्‍शन में लिखा, भीगी भीगी रातों में… शेर बारिश का आनंद ले रहा है और फ्लाईओवर पर टहल रहा है। जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया।

गुजरात समेत देश के कई राज्यों में हो रही भारी बारिश की वजह से इंसान तो परेशान हैं ही, साथ ही जानवर भी बेहाल हो गए। क्‍योंकि उनके घरों में भी पानी भर गया है। ऐसे में खुद को बचाने के लिए जंगली जानवर भी इंसानों की आबादी के बीच आ रहे हैं। दरअसल, इंटरनेट पर भारत के गुजरात राज्य के जूनागढ़ शहर का एक वीडियो सामने आया है। जहां वीडियो में भारी बारिश के बीच एक शेर को फ्लाईओवर पर टहलते देखा गया। वीडियो देख ऐसा लग रहा है कि उसे अपने पास से गुजरने वाले वाहनों से कोई परेशानी नहीं हो रही है। यह घटना जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है, इसने न केवल वहां मौजूद दर्शकों को, बल्कि रिकॉर्ड किए गए वीडियो को देखने वाले नेटिज़न्स को भी हैरान कर दिया है।

भारतीय वन सेवा के अध‍िकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा “भीगी रातों में… शेर बारिश का आनंद ले रहा है और फ्लाईओवर पर टहल रहा है। उनके शेयर करते ही वीडियो धड़ल्ले से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो गया।

बता दें जब से वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हुआ है तब से इस वीडियो ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। जिसके बाद कई तरह के यूजरों की क्रिएटिव टिप्पणियाँ भी वीडियो पर देखने को मिली। एक यूजर ने लिखा, शेर जंगलों में उतने ही अच्छे लगते हैं जितने इंसान शहरों में अच्छे लगते हैं। दोनों की बेहतरी के लिए उन्हें अपने-अपने आवास तक ही सीमित रहना चाहिए। वहीं एक अन्‍य यूजर ने कमेंट किया, गुजरात में शेरों और इंसानों का एक-दूसरे के इलाके में घूमना बहुत आम बात है। साथ ही एक यूजर ने तो वन्यजीवों के कल्याण के लिए गहरी चिंता भी व्यक्त की।


Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड