Anand Mahindra: बरगद के पेड़ के अंदर 80 साल के बुजुर्ग लगाते है अनोखी दुकान, आनंद महिंद्रा बोले जाऊंगा यहां

Anand Mahindra: एक बार फिर आनंद महिंद्रा का एक शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। इस बार बिजनेसमैन ने बरगद की छांव में एक बुजुर्ग का भट्टी पर चाय पकाने का वीडियो साझा किया। उनकी सादगी और नेकी ने सिर्फ बिजनसमैन आनंद महिंद्रा का ही नहीं, बल्कि इंटरनेट की जनता का भी दिल जीत लिया है। जिसके बाद कई यूजर्स उस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर अपने सोशल मीडिया पेज पर वीडियो और फोटो शेयर कर लोगों को मोटिवेट करते रहते हैं। इस बार आनंद महिंद्रा ने अमृतसर की एक अनोखी चाय की दुकान का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग चाय बनाकर लोगों को पिलाते नजर आ रहे हैं।

दरअसल अजीत सिंह की ये दुकान पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास है। जिसे उनके द्वारा 150 साल पुराने बरगद के पेड़ की जटाओं के अंदर बनाया गया है। पिछले 45 साल से बुजुर्ग इस दूकान पर लोगों को चाय पीला रहे हैं। अजित सिंह के घर में और भी कई लोग हैं जो कमाई करते हैं, लेकिन सेवा के लिए वो इस दुकान को सालों से चला रहे हैं। इस चाय की दुकान की खास बात ये है कि किसी ने पैंसा दिया तो ठीक और नहीं दिया तो भी ठीक।

बरगद की छांव में बुजुर्ग गैस-चूल्हे पर नहीं बल्कि भट्टी पर चाय पकाते हैं। उनकी सादगी और नेकी ने सिर्फ बिजनसमैन आनंद महिंद्रा का ही नहीं, बल्कि इंटरनेट की जनता का दिल भी जीत लिया है। यही वजह है कि महिंद्रा ने उनकी चाय की दुकान को ‘चाय सेवा का मंदिर’ नाम दिया। 

दिल को छू जाने वाले वीडियो को साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा “अमृतसर में देखने के लिए बहुत सी जगहें हैं। लेकिन अगली बार जब मैं शहर में जाउंगा तो स्वर्ण मंदिर जाने के अलावा इस ‘चाय सेवा के मंदिर’ में भी जरूर कदम रखूंगा, जिसे बाबा 40 साल से भी अधिक समय से चला रहे हैं। हमारा दिल संभवत सबसे बड़ा मंदिर है।”

यहां देखें वीडियो

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

आनंद महिंद्रा के इस वीडियो को शेयर करने के बाद से तमाम यूजर्स इस पर कमेंट कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों ने कहा कि इस वीडियो को शेयर करने के लिए शुक्रिया, तो कुछ ने चाय बेचने वाले बुजुर्ग को सलाम किया है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड