उत्तराखंड की ‘मातृशक्ति देवकी भण्डारी’ ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए दान किए 10 लाख रुपये

Uttarakhand Devaki Bhandari

भारत में कोरोना वायरस महामारी की वजह से करोड़ों लोगों के लिए स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौतियां उत्‍पन्‍न हो गई हैं। कोरोना वायरस को हराने के लिए इस वक्त सम्पूर्ण भारतवर्ष एक जंग लड़ रहा है। इस महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था को बहुत बड़ा झटका लगा है। बॉलीवुड सितारों, उद्योगपतियों से लेकर CRPF के जवानों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए। इस संकट की इस घड़ी में देवभूमि उत्तराखंड की मातृशक्ति श्रीमती देवकी भण्डारी भी मदद के लिए आगे आई हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष (PM-Cares Fund) में कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान के लिए 10 लाख की धनराशि दान की है।

जानकारी के अनुसार, आज (8 अप्रैल) को देवकी भण्डारी जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर अपने जीवन की सम्पूर्ण संचित जमा पूँजी से 10 लाख रुपये की धन राशि प्रधानमंत्री केयर फंड में कोरोना महामारी से लड़ने के लिये देश सेवा में समर्पित की है। देवकी भंडारी उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित गौचर की रहने वाली हैं। आपको बता दे कि देवकी भंडारी के पिता स्व. अवतार सिंह नेगी आजाद हिन्द फ़ौज के सिपाही रह चुके हैं।

पुत्र गोद लेकर किया भरण पोषण

जानकारी के अनुसार, देवकी जी ने एक पुत्र को भी गोद लिया है। जिसका पूरा भरण-पोषण से लेकर शिक्षा तक का खर्चा वह स्वयं वहन करती है और आज इनका ये बेटा बीटेक से ग्रैजुएशन कर चुका है।

कोरोना वैश्विक संकट के इस दौर में भारत माँ की इस दानवीर रत्न और इनके समर्पण भाव को Team WeUttarakhand का कोटि-कोटि नमन।

राजधानी देहरादून हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 32 हो गई है। जिसमे 18 लोग देहरादून के हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी।


अब हम बनेंगे आपकी आवाज

अपने गांव, शहर या पहाड़ों से जुड़ी किसी नेक काम या फिर कोई समस्या को जनता और प्रशासन तक पहुंचाने में हम अपने न्यूज पोर्टल जे माध्यम से आपकी आवाज बनेंगे। आप हमें अपने आसपास किसी खास जगह, कोई सामाजिक कार्य के बारे में भी लिखकर भेजे सकते हैं।

(अपने नाम और पत्ते के साथ हमें weuttarakhandmedia@gmail.com पर mail करें या फिर आप हमें Facebook और Instagram पर हमें सीधे मैसेज भेज सकते हैं)


Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड