उत्तराखंड में आए कोरोना के 2 नए मामले सामने, दोनों युवक जमाती, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 33

Uttarakhand Coronavirus cases Dehradun

Coronavirus in Uttarakhand: दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 81 हज़ार 250 लोगों की जान जा चुकी है जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 14 लाख पार हो गई है। इसके साथ ही दो लाख 98 हज़ार 500 लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 773 मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।  बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़कर 5194 हो गया। वहीं, उत्तराखंड में बुधवार को दो जमाटियो में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है।

दूसरा युवक भी निकला जमाती

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को देर रात उक्त युवक की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवक को कोरोना होने की पुष्टि हुई। वहीं आज दोपहर बाद कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला हरिद्वार में सामने आया है। दोनों जमाती हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी है। अब राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है।

बताया गया कि उक्त युवक 14 फरवरी को ज्वालापुर से मेरठ एक जमात में गया था। वह 27 मार्च को वापस लौटा था। 1 अप्रैल को युवक को कोरोना के लक्षणों आधार पर क्वारंटीन(quarantine) किया गया था। जिसके बाद युवक को 5 अप्रैल को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती किया गया। 6 अप्रैल को युवक का सैंपल जांच के लिए AIIMS ऋषिकेश भेजा गया। जिसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उसे मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कोरोना के चलते सील किया गया आसपास का इलाका

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 33 हो गई है। जिसमे 18 लोग देहरादून के हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी। सीएमओ डॉक्टर सरोज नैथानी ने बताया कि अब ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी सील किया जा रहा है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड