Uttarakhand weather: प्रदेशभर में अगले चार दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी

Uttarakhand weather: प्रदेशभर में आगामी चार दिनों तक मानसून की एक्टिविटी तेज होने की संभावना है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने आज शनिवार से अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में रह रहें लोगों को सतर्क रहने के सुझाव दिए हैं।

उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच लगातार भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक-रुक के भारी बारिश का दौर जारी है। कुमाऊं और गढ़वाल के सभी इलाकों में लगातार हो रही तेज बारिश आफत बनी हुई है। भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो रहा है वहीं पहाड़ी इलाकों में अतिवृष्टि से खेत खलियान सहित आमजन को काफी नुकसान पहुंच रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में आज शनिवार से अगले चार दिनों तक भारी बारिश की रहेगी। जिसको लेकर पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 22 से 25 जुलाई तक गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़कें बंद हो सकती हैं। 

वहीं बता दें भारी बारिश और अतिवृष्टि से पौड़ी थलीसैंण समेत उत्तरकाशी पुरोला में भारी तबाही हुई है। प्रदेश में मूसलाधार बारिश के चलते नदी और नाले उफान पर हैं। पहाड़ियों से जगह-जगह मलबा आ रहा है जिस से कई मोटर मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। जहां पौड़ी में भारी बरसात से गौशालाएं बह चुकी हैं तो वहीं बीती रात उत्तरकाशी में टूरिस्ट रिजॉर्ट क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड