Uttarakhand Weather Update : झुलसती गर्मी के बीच राहत भरी खबर, 28 मई से बारिश होने के आसार

Uttarakhand Weather Update : Rain expected from this day amid scorching heat

Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने कुछ राहत भरी सूचना दी है। राज्य भर में 28 मई से 30 मई तक हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, ऐसा अनुमान है कि किसी भी क्षेत्र में तेज बारिश नहीं होगी।

आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं

रविवार को मौसम विभाग ने साप्ताहिक बुलेटिन जारी किया। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 25 और 26 मई को पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। वहीं 27 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

Uttarakhand Weather Update : दो दिनों तक पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश


देहरादून सहित मैदानी इलाकों में गर्मी रहेगी। 28 और 29 मई को, राज्य भर में पश्चिमी विक्षोभ का असर रह सकता है। जिस वजह से देहरादून सहित सभी मैदानी और पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। साप्ताहिक बुलेटिन के अनुसार, रविवार को हरिद्वार जिले के रुड़की में तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया। यह राज्य का उच्चतम तापमान है। मौसम विभाग ने इस सप्ताह की गर्मी के बीच अनुमान लगाया है कि हरिद्वार जिले में 44 डिग्री तक तापमान पहुंच सकता है। वहीं प्रदेश की राजधानी देहरादून में भी तापमान 40 डिग्री को छू सकता है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)