Home Uttarakhand Roorkee : बाजार में घूमता मिला होम क्वारंटीन युवक, मामला दर्ज ;...

Roorkee : बाजार में घूमता मिला होम क्वारंटीन युवक, मामला दर्ज ; होम क्वैरैंटीन का पालन नहीं करने पर हत्या का मामला भी हो सकता है दर्ज

Roorkee : रुड़की में घर होम क्वैरैंटीन एक युवक बाजार घूमने निकला। जब आसपास के लोगों ने शिकायत की, तो पुलिस और एलआईयू की सतर्कता के कारण उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने उसके खिलाफ आपदा अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

साथ ही उसे होम क्वैरैंटीन का उल्लंघन करने पर जेल भेजने की चेतावनी दी है ।कई प्रवासी कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद भी होम क्वैरैंटीन का पालन नहीं कर रहे हैं। नियमों का उल्लंघन कर बाजार में घूमकर लोगों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार देर रात गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित सैनिक कॉलोनी में सामने आया।

Roorkee : बाजार में घूमकर लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं

  दरअसल, एक युवक 19 मई को मुंबई से रुड़की अपने घर पहुंचा। स्वास्थ्य विभाग ने युवक और उसके परिवार के नमूने लिए थे और उन्हें जांच के लिए भेजा था। साथ ही 14 दिनों के लिए घर में रहने की सलाह दी थी। अभी तक युवक और परिवार की कोई रिपोर्ट नहीं है। इसके बावजूद, युवक होम क्वैरैंटीन का उल्लंघन कर बाजार और मोहल्ले में घूम रहा था।

पड़ोसियों ने पुलिस और LIU से इस बात की शिकायत की। सूचना मिलते ही पुरानी तहसील चौकी प्रभारी प्रेम प्रकाश शाह, एसआई भूपेंद्र मेहता मोहल्ले में पहुंचे और युवक को पकड़ लिया। गंगाशहर कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि सैनिक कॉलोनी निवासी इस युवक के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। साथ ही इस युवक को होम क्वैरैंटीन के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि अगर फिर से होम क्वैरैंटीन का उल्लंघन किया जाता है, तो उसे जेल भी भेजा जा सकता है।

हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

  एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि जो लोग प्रवासी हैं और अपने घरों को लौटकर आए हैं। वह होम क्वैरैंटीन का पालन करें। अगर वे ऐसा करते हुए नहीं पाए गए तो हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया जा सकता है। इसलिए, होम क्वैरैंटीन का पालन करें और पुलिस के साथ सहयोग करें। उन्होंने बताया कि भविष्य में उन मामलों में कार्रवाई की जाएगी जो नियमों का पालन नहीं करने के लिए दर्ज किए जा रहे हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates