Uttarakhand weather: उत्तराखंड के इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, ऑरेंज अलर्ट जारी

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में कुमाऊं से लेकर गढ़वाल जनपद के सभी जिलों में लगातार जारी बारिश से नदी-नाले उफान पर है। मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते हुए प्रशासन और आपदा तंत्र अलर्ट मोड पर है। भारी बारिश की चेतावनी के दृष्टिगत आज शनिवार को ‘मौसम विज्ञान केंद्र’ ने प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। 

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार (Uttarakhand meteorological center), “उत्तराखंड राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के सभी जनपदों में भारी बारिश के साथ तेज गर्जना और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई गई है।”

मौसम विभाग (Weather departament) निदेशक डॉ विक्रम सिंह (Vikarm Singh) के अनुसार प्रदेश भर में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। अगले चार-पांच दिन भारी बारिश की संभावना है, जिसको लेकर 12 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं नदी-नालों और बस्तियों के समीप रहने वाले लोगों को सावधान/सुरक्षित स्थान पर रहने की, और किसानों से लेकर व्यापारियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

राज्य में मंगलवार, 4 जुलाई से लगातार मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है, जिस वजह से जगह-जगह जलभराव देखने के साथ-साथ यातायात मार्ग अवरुद्ध होते दिखाई दे रहे हैं l मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान (forecast) के अनुसार 12 जुलाई तक इसी तरह के मौसम रहने के आसार हैं l

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड