Home Uttarakhand रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक?...

रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक? मुख्यमंत्री ने किया निर्देश जारी

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले 2 सप्ताह में शनिवार और रविवार को प्रदेश के चार मैदानी जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा था। लेकिन इस सप्ताह रक्षाबंधन के कारण, उत्तराखंड के सभी चार मैदानी जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। राज्य सरकार ने त्योहार के मद्देनजर जनहित में लॉकडाउन नहीं करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव को इस संबंध में निर्देश जारी करने को कहा है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए, सरकार ने शनिवार और रविवार को देहरादून, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों में तालाबंदी का फैसला किया था। पिछले दो सप्ताह से, सभी चार जिलों में शनिवार-रविवार को तालाबंदी लागू थी। रक्षाबंधन के मद्देनजर, दून उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से इस सप्ताह लॉकडाउन लागू नहीं करने की मांग की थी।

बुधवार को सचिवालय में मीडिया के साथ एक औपचारिक बातचीत में, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस सप्ताह रक्षा बंधन के कारण, चारों मैदानी जिलों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा। त्योहार के दौरान, लोगों और व्यापारियों को तालाबंदी से असुविधा नहीं होनी चाहिए। इसके लिए सरकार ने अनलॉक करने का फैसला किया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates