रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक? मुख्यमंत्री ने किया निर्देश जारी

Uttarakhand Lockdown: Government lifts lockdown from 4 districts on Rakshabandhan

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले 2 सप्ताह में शनिवार और रविवार को प्रदेश के चार मैदानी जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा था। लेकिन इस सप्ताह रक्षाबंधन के कारण, उत्तराखंड के सभी चार मैदानी जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। राज्य सरकार ने त्योहार के मद्देनजर जनहित में लॉकडाउन नहीं करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव को इस संबंध में निर्देश जारी करने को कहा है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए, सरकार ने शनिवार और रविवार को देहरादून, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों में तालाबंदी का फैसला किया था। पिछले दो सप्ताह से, सभी चार जिलों में शनिवार-रविवार को तालाबंदी लागू थी। रक्षाबंधन के मद्देनजर, दून उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से इस सप्ताह लॉकडाउन लागू नहीं करने की मांग की थी।

बुधवार को सचिवालय में मीडिया के साथ एक औपचारिक बातचीत में, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस सप्ताह रक्षा बंधन के कारण, चारों मैदानी जिलों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा। त्योहार के दौरान, लोगों और व्यापारियों को तालाबंदी से असुविधा नहीं होनी चाहिए। इसके लिए सरकार ने अनलॉक करने का फैसला किया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड