जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में उत्तराखंड के दो जवान सहित पाँच शहीद, मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

Two jawaan of uttrakhand martyred in jammu kashmir kupwara sector

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सूबेदार सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए, जिनमे दो जवान उत्तराखंड के हैं। एक जवान पौड़ी का है और दूसरा जवान रुद्रप्रयाग जिले का है। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है। 

रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने 15 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में पाँच पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान सूबेदार सहित पांच सैन्यकर्मी भी शहीद हो गए। इसमें उत्‍तराखंड के दो जावन हवलदार देवेंद्र सिंह (रुद्रप्रयाग) और पैरा ट्रूपर अमित अण्थवाल (पौड़ी गढ़वाल) शहीद हो गए। शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए गांव लाया जा रहा है।

शहीद जवान देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग जनपद का तिनसोली गांव निवासी है। दूसरा शहीद जवान अमित अण्थवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव का है। शहीद जवान के परिवार में माता भगवती देवी, पिता नागेंद्र प्रसाद और दो बहनें हैं। शहीद की जुलाई 2019 में सगाई हुई थी और अक्टूबर 2020 में शादी तय हुई थी।

बाकी शहीद हुए तीन जवानों में से हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण और राजस्थान के छत्रपाल सिंह हैं। मुठभेड़स्थल में आतंकियों के पास से भारी मात्र में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। आसंका है कि आतंकियों के साथी अभी भी छुपे हो सकते हैं। फिलहाल, पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड