बड़ी खबर! उत्तराखंड में कोरोना के 5 नए मामले, 31 कुल मामले, 18,000 से ज्यादा लोग क्वॉरेंटाइन

Coronavirus in Uttarakhand 5 new positive cases in Dehradun and Almora district total case rises to 31

Coronavirus in Uttarakhand: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के बाद सरकार और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए। जिसके बाद अब प्रदेश में संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है, हालांकि अच्छी खबर ये है कि 5 मरीज पूरे तरीके से रिकवर कर चुके हैं।

Uttarakhand Health Bulletin on novel corona virus (COVID-19)

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, सोमवार (6 अप्रैल) शाम 6.00 PM तक प्रदेश में कोरोना के 31 पॉज़िटिव केस सामने आ चुके हैं और 144 संधिग्ध लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। प्रदेश में आज देहरादून जिले में 4 और अल्मोड़ा जिले में 1 नया मामला सामने आया है। बुलेटिन में बताया गया है कि 176 लोगों को हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और 18,497 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

उत्तराखंड में 2 अप्रैल से अबतक कोरोना के लगभग सभी मामले भारत में विभिन्न जगहों पर हुई तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। उत्तराखंड DGP रविवार अनिल रतूड़ी ने चेतावनी जारी कर कहा है, “छिपे हुए जमातियों के पास सोमवार को पुलिस के सामने आने का आखिरी मौका है। यदि उसके बाद कोई पकड़ा जाता है तो उस पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाएगा”

देश में 4281 पॉजिटिव केस

देश में अबतक कोरोना के कुल 4281 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 3851 मामले सक्रिय हैं, 318 लोग रिकवर हुए हैं और अब तक 111 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में अबतक कोरोना वायरस के 12 लाख से ज्यादा केस और मरने वालों की संख्या 70 हजार पार जा चुकी है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा अमेरिका में है, जहां आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच चुका है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड