Mussoorie: मसूरी घूमने आए पर्यटक की जॉर्ज एवरेस्ट की गहरी खाई में गिरने से दर्दनाक मौत

Mussoorie: मसूरी घूमने आया पर्यटक जॉर्ज एवरेस्ट की गहरी खाई में गिरा। घटना की सूचना मिलते ही देहरादून से पुलिस फोर्स और फायर टीम के साथ एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन जब तक पर्यटक को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया तब तक पर्यटक दम तोड़ चुका था।

बता दे, दिल्ली से मसूरी आए पर्यटक की जॉर्ज एवरेस्ट की गहरी खाई में गिरने से दर्दनाक मौत हो गई है। शहर कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि “शुक्रवार 4 अगस्त की देर शाम को जार्ज एवरेस्ट पार्क से करीब 50 मीटर ऊपर से एक पर्यटक का पैर फिसल गया और वो करीब पांच 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, फायर और SDRF घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। लेकिन जब तक पर्यटक का रेस्क्यू अभियान करने के लिए टीम गहरी खाई में उतरी तब तक पर्यटक की मौत हो गई थी। जिसके बाद टीम ने खाई से पर्यटक का शव निकालकर लंढौर की मोर्चरी में पहुंचाया।”

बता दें, मृतक पर्यटक की पहचान उमेश कुमार, पुत्र ब्रह्म कुमार, उम्र29, निवासी डिंडुखेड़ा थाना कांधला जिला शामली यूपी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक पर्यटक कल्याणपुरी,दिल्ली में रह रहा था और 3 अगस्त को दिल्ली से ऋषिकेश घूमने आए थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड