Gaurikund Flash floods: गौरीकुंड हादसे में 7 लोगों की मौत, 16 लोग अभी भी लापता

Gaurikund Flash floods: केदारनाथ से 16 किमी पहले रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में बीते दिन पहाड़ से आए भारी मलबे में सड़क किनारे बनी दो दुकानें और एक खोका बह गया। बता दें, इस प्राकृतिक हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि 17 लोग अभी तक लापता हैं। वहीं एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला स्थित गौरीकुंड में डाट पुलिया के पास 3 अगस्त को देर रात से हुई भारी बारिश के चलते भूस्खलन होने के कारण 2 दुकानें व एक खोका बहने के साथ 20 लोगों के लापता होने की सूचना भी मिली । जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू के लिए सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंची और लापता हुए लोगों का रेस्क्यू अभियान शुरू किया। अभी तक 3 लोगों के शव मिले हैं, जबकि बाकि के 17 लोग अभी भी लापता हैं।

बता दें, रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में भूस्खलन में लापता हुए 17 लोगों की खोजबीन के लिए फिर से रेस्क्यू सुबह 5.30 बजे से शुरू हो गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सहित अन्य संस्थाओं के जवान खोजबीन में जुटे हैं।

Gaurikund Landslide update “10 August”

गौरीकुंड भूस्खलन हादसे में लापता लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। तीन शव पूर्व में बरामद कर लिए गए थे। वहीं आज गुरुवार 10 अगस्त को एसडीआरएफ की टीम ने दो और शव बरामद किए हैं। एक शव की शिनाख्त वीर बहादुर के रूप में हुई है। 

Gaurikund Landslide update “12 August”

गौरीकुंड भूस्खलन हादसे में लापता 18 लोगों में से आज शनिवार को सुबह दो शव बरामद हुए हैं। इनमें से एक शव महिला का और एक युवती का है, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। बीते, 3 अगस्त की रात्रि लगभग 11.30 बजे गौरीकुंड डाटपुल के समीप भारी भूस्खलन से हाईवे किनारे बनी तीन दुकानें भी बह गई थीं, जिसमें 23 लोग बह गए थे। जिनकी तलाश में गौरीकुंड में रेस्क्यू अभियान जारी है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड