Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद रोहिंग्या बस्ती पर चला बुलडोजर, अब तक 176 लोग गिरफ्तार

Nuh Violence: हरियाणा में हुई हिंसा के आरोपियों पर पुलिस ने एक्शन तेज कर दिए है। अब तक 5 जिलों में 93 FIR दर्ज की गई है, जबकि 176 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बता दें हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा निकाली गई थी।इस दौरान यात्रा पर पथराव हो गया और देखते ही देखते यह पथराव 2 समुदायों के बीच की हिंसा में बदल गया।

हरियाणा का नूंह जिला महाभारत कालीन शिवमंदिर और इतिहास से जुड़े धार्मिक क्षेत्रों के लिए जाना जाता है। हरसाल सावन के सोमवार के दिन ब्रजमंडल यात्रा निकलती है। वहीं इस साल भी ब्रजमंडल की शोभायात्रा निकली थी लेकिन यात्रा के दौरान हिंसा की आग इस कदर जिसमें कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। बता दें, हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को नल्हड़ शिव मंदिर से निकली शोभायात्रा के दौरान पथराव हो गया था देखते ही देखते यह पथराव दो समुदाय के बीच की हिंसा में बदल गया। सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई और साइबर थाने पर भी हमला किया गया।

बता दें, उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया था। हिंसा में 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई। नूंह हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने तावडू इलाके में 250 झुग्गी-झोपड़ियों पर बुलडोजर चलाया।

वायरल वीडियो से भड़की हिंसा

हुआ यूं कि यात्रा से पहले मोनू मानेसर नाम के डबल मर्डर केस में फरार आरोपी का एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो के बिनाह पर सोशल मीडिया में यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल होने की अफवाह उड़ाई जाने लगी। इसकी जानकारी पुलिस को थी। पुलिस कहती है कि नाकों पर पुलिस की तैनाती भी थी, लेकिन बीच में हमला हो गया, यात्रा को घेरकर पत्थरबाजी होने लगी तो हिंसा दोनों तरफ से शुरू हो गई।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड