Mahila Home Guard: सुनहरा मौका, जल्द शुरू होगी महिला होमगार्ड भर्ती, आदेश जारी

Mahila Home Guard: प्रदेश की महिलाओं को सुनहरा मौका देते हुए राज्य सरकार ने महिला होमगार्ड भर्ती के शासनादेश जारी कर दिए हैं। बहुत जल्द ही पुलिस विभाग में महिला होमगार्डों की भर्तियां की जाएंगी। यह भर्ती प्रक्रिया 330 पदों पर शुरू होने वाली है। प्रदेश में इस समय लगभग 6500 होमगार्ड विभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ ही पुलिस के कार्यों में सहयोग दे रहे हैं। इनमें पुरुष व महिला होमगार्ड दोनों ही शामिल हैं।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

काफी समय से होमगार्ड पुलिस की तैयारी कर रही महिलाओं को जानकर बड़ी खुशी होगी कि उनको पुलिस विभाग में होमगार्ड बनने का दूसरा मौका प्राप्त होगा। दरअसल प्रदेश में अब जल्द ही महिला होमगार्ड के 330 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। सरकार की ओर से भर्ती को लेकर शासनादेश जारी कर दिया है। संभवत: यह भर्ती प्रक्रिया अगस्त महीने के पहले सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए जल्द ही आवेदन कर सकते हैं।

प्रदेश में इस समय लगभग 6500 होमगार्ड विभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ ही पुलिस के कार्यों में सहयोग दे रहे हैं। इनमें पुरुष व महिला होमगार्ड दोनों ही शामिल हैं। अब महिला होमगार्ड के खाली पदों को भरने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

सीएम ने की थी घोषणा

बता दें दिसंबर में हुई रैतिक परेड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला होमगार्ड की भर्ती की घोषणा की थी। इस क्रम में शासन ने आदेश जारी कर ऊधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी और टिहरी जिले में एक-एक महिला प्लाटून के पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड