उत्तराखंड में खुलेंगे सैलून, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी होगा शुरू; जानिए आप किस जोन में हैं..

Salon, public transport will also open in Uttarakhand

Lockdown 4.0 : उत्तराखंड में, लॉकडाउन 4.0 में लगभग सब कुछ खोल दिया गया है क्योंकि सैलून, स्पा और पार्लर को भी कल से ग्रीन और ऑरेंज जोन में खोलने की अनुमति दी गई है। उत्तराखंड के सभी जिले ग्रीन और ऑरेंज जोन में हैं। सार्वजनिक परिवहन ग्रीन और ऑरेंज जोन में भी शुरू हो जाएगा।

50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ राज्य के अंदर गाड़ियां चलने की शुरुआत होगी। परिवहन विभाग सार्वजनिक परिवहन के लिए एक योजना तैयार करेगा। इसके अलावा 8 नगर निगमों में ऑड-ईवन फॉर्मूला के जरिए ट्रैफिक चलेगा। हालांकि, यह नियम आवश्यक सेवाओं की गाड़ियों पर लागू नहीं होगा।

राज्य सरकार ने ये फैसले देर शाम किए। इससे पहले शाम को, मुख्य सचिव ने लॉकडाउन 4.0 के नियमों के बारे में जानकारी दी। देर शाम किए गए फैसलों में ये भी शामिल है कि अन्य राज्यों से परिवहन पर प्रतिबंध 31 मई तक जारी रहेगा।

परमिशन के बाद ही दूसरे राज्यों से परिवहन की अनुमति दी जाएगी। नोडल अधिकारी, डीएम, आयुक्त सिर्फ यह अनुमति दे सकेंगे। यह भी तय किया गया है कि अब भी केवल 3 यात्रियों को चौपहिया वाहन में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

 हालांकि इससे पहले शाम को कहा गया था कि 31 मई तक राज्य में कोई भी पर्यटक गतिविधि संभव नहीं होगी। इसे बताते हुए, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने भी कहा था कि उत्तराखंड सुरक्षित है और जल्द ही देश में एक अभियान चलाया जाएगा ताकि पर्यटकों को राज्य की सुरक्षित स्थितियों के बारे में संदेश दिया जा सके।

 उत्तराखंड में 7जिलों को ग्रीन जोन और 6 को ऑरेंज जोन में रखा गया है। बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार ग्रीन जोन में हैं जबकि अल्मोड़ा, नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, उधम सिंह नगर और उत्तरकाशी ऑरेंज ज़ोन।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)