Home Uttarakhand देवभूमि में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर आतंकी बनने...

देवभूमि में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर आतंकी बनने की इच्छा जताई, राष्ट्रविरोधी जहर उगला

Kashmiri Student : देहरादून में निजी इंजीनियरिंग संस्थान में पढ़ने वाले एक कश्मीरी छात्रा ने आतंकवादी बनने की इच्छा व्यक्त की। यह मामला पुराना है, लेकिन यह अब सामने आया है। इस छात्र ने सोशल मीडिया पर खुले तौर पर घोषणा की है कि वह चाहती है कि उसका बेटा हिजबुल कमांडर बने।उसके इस पोस्ट के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। कॉलेज ने भले ही कश्मीरी छात्रा को निलंबित कर दिया हो, लेकिन आज भी इस तरह के पोस्टों के आने से माहौल बिगड़ रहा है।

  कश्मीरी छात्र ने अपनी पोस्ट में राष्ट्रविरोधी जहर उगला है। उसने न केवल आतंकवादी बनने की इच्छा व्यक्त की बल्कि सेना के खिलाफ जहर भी उगला। यही नहीं, पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के बलिदान पर, उन्होंने जश्न मनाते हुए हैप्पी वैलेंटाइन लिखा था। दो साल पहले, एक लड़के की ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं जिसमें वह एक आतंकवादी ड्रेस में हथियार पकड़े हुए देखा गया था। इससे पहले भी देहरादून में देश विरोधी फेसबुक पोस्ट सामने आते रहे हैं।

Kashmiri student : लगे थे देश विरोधी नारे

31 जनवरी को शिमला बाईपास स्थित शैक्षणिक संस्थान में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए। जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का 22 वर्षीय आतंकवादी शोएब अहमद लोन देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक संस्थान में बीएससी आईटी तृतीय वर्ष का छात्र था। अक्टूबर 2018 में उसकी सच्चाई सामने आई। 2019 में भी, सोशल मीडिया में देहरादून कॉलेज के एक छात्र ने देश विरोधी पोस्ट लिखा, जिस पर काफी हंगामा हुआ था।

  इस विश्वविद्यालय ने 7 कश्मीरी छात्रों को निकाल दिया था

  रुड़की के क्वांटम ग्लोबल यूनिवर्सिटी के सोशल मीडिया पर एक कथित राष्ट्रविरोधी पोस्ट डालने के बाद सात कश्मीरी छात्रों को निकाल दिया गया था। सोएब लोन की मृत्यु के बाद, फरवरी 2019 में, राबिया नाम की एक कश्मीरी छात्रा ने टिप्पणी की कि शोएब को जन्नत नसीब होनी चाहिए। कश्मीरी छात्र कैशर रशीद ने शहीदों के बारे में बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी ।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates