Kedarnath Live Update: उखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए निकली बाबा की डोली

Kedarnath Dham Live Update : Doli will reach temple from Ukhimath via Gaurikund and Bhimbali

केदारनाथ महादेव की पंचमुखी चलविग्रह उत्सव डोली आज पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गयी है। प्रथम रात्रि निवास के लिए आज डोली गौरीकुंड में रुकेगी। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब केदार बाबा की डोली इतनी सादगी से वाहन में अपने धाम के लिए जा रही है। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को खुलने हैं।

Update: April 26, 10 AM

बाबा केदार की डोली आज आज रात्रि प्रवास के लिए केदारनाथ यात्रा मार्ग के मां भगवती गौरी के मंदिर गौरीकुंड में रुकेगी। द्वितीय रात्रि प्रवास 27 अप्रैल को भीमबली मे करेगी और 28 अप्रैल को उत्सव डोली केदारनाथ धाम पहुंचेगी। जहां अगले दिन 29 अप्रैल को प्रातः 6 बजकर 10 मिनट पर मेष लग्न मे वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट खोले दिए जायेंगे।

Kedarnath: केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का कार्यक्रम

● 26 अप्रैल को बाबा केदारनाथ की डोली को उखीमठ से गौरीकुंड वाहन से ले जाया जाएगा।
● 27 अप्रैल को डोली भीमबली पहुंचेगी।
● 28 अप्रैल को बाबा केदार की डोली रात्री के लिए केदारनाथ धाम पहुंचेगी।
● 29 अप्रैल को सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर मेष लग्न में मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे
● इस बार कपाट खुलने के दौरान मंदिर में मुख्य पुजारी समेत सिर्फ 16 लोग ही होंगे मौजूद।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड