Uttarakhand Coronavirus Live Update: प्रदेश में कोरोना के 2 नए पॉजिटिव मामले, कुल संख्या हुई 50

Corona positive patient arrives in Dehradun from Delhi

Uttarakhand Coronavirus: उत्तराखंड राज्य में दो और कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 50 हो गई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Rishikesh) ऋषिकेश के एक स्वास्थ्यकर्मी और दून मेडिकल कॉलेज में पहले से भर्ती एक मरीज में यह पुष्टि हुई है। वहीं यह ऋषिकेश का पहला कोरोना संक्रमित मामला बताया जा रहा है।


(UPDATE: 26 APRIL, 3 PM)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य महानिदेश डॉ. अमिता उप्रेती ने स्वास्थ्यकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। यह स्वास्थ्यकर्मी एक नर्सिंग ऑफिसर बताया जा रहा है जो कि यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ( Urology Department) में कार्यरत था। वहीं, दूसरा संक्रमित मरीज दून मेडिकल कॉलेज में पहले से ही था। जिसका सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है।

नर्सिंग ऑफिसर ऋषिकेश में एक किराए के मकान में रह रहे थे। जिसके चलते कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए उनके संपर्क में आने वाले अन्य मरीजों तथा कर्मचारियों सहित परिजनों को भी सामने आकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। एम्स (AIIMS) के डिप्टी डायरेक्टर अंशुमान गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है।


Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड