Gaurikund Landslide: गौरीकुंड में भूस्खलन की चपेट में आए 3 बच्चे मलबे में दबे, 2 की मौत

Gaurikund Landslide: रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुण्ड से एक बार फिर बड़ी दुःखद खबर सामने आई है। बता दें, गौरीकुंड में भूस्खलन की चपेट में आने से 3 बच्चे मलवे में दब गए। इस दुर्घटना में 2 बच्चों की मौत हो गयी। जबकि 1 बच्चा घायल है, जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

बता दें, रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में गौरी गांव में नेपाली मूल के तीन बच्चे बुधवार सुबह भूस्खलन की चपेट में आने से मलबे में दब गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से तीनों बच्चों को मलबे से बाहर निकाला।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने मीडिया को बताया कि गौरीकुंड में गौरी गांव में नेपाली मूल के तीन बच्चों की बुधवार सुबह 5 बजे भूस्खलन की चपेट में आने की सूचना प्राप्त हुई थी। वहीं राहत बचाव टीम ने मौके पर पहुंचकर मलवे में दबे बच्चों को रेस्क्यू कर निकाला और उपचार के लिए चिकित्सालय गौरीकुंड पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक बच्चे का उपचार चल रहा है।

वहीं यमुनोत्री हाईवे ओजरी डाबरकोट स्लाइड्स जोन के पास से गुजर रहे एक यात्री के वाहन पर अचानक भारी मलबा बोल्डर गिर गया। जो गाड़ी की खिड़की तोड़कर अंदर घुस गया, जिससे एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड