World University Games 2023: वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन, पीएम मोदी ने एथलीटों को दी बधाई

World University Games 2023: भारतीय एथलीटों ने वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ डाले। भारतीय एथलीटों ने 11 गोल्ड, 5 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल यानी कुल 26 मेडल अपने नाम किए। इस गौरवशाली प्रदर्शन पर पीएम मोदी गदगद हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए टीम इंडिया की सराहना की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन में आयोजित 31 वें वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारतीय एथलीटों के 26 पदकों के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि 1959 में इसकी शुरुआत के बाद से वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और इस सफलता के लिए एथलीटों, उनके परिवारों और कोचों को बधाई दी।

भारतीय टीम के इस अद्भुत प्रदर्शन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गदगद है। उन्होंने भारतीय एथलीटों की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा- “यह खेल प्रदर्शन जो हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। 31 वें वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारतीय एथलीट 26 पदकों की रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि के साथ लौटे।हमारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इसमें 11 स्वर्ण, 5 रजत और 10 कांस्य पदक शामिल है। हमारे अविश्वसनीय एथलीटों को सलाम जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाया और उभरते खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

उन्होंने आगे कहा कि विशेष रूप से खुशी की बात यह है कि भारत ने 1959 में अपनी शुरुआत के बाद से अब तक विश्वविद्यालय खेलों में कुल 18 पदक जीते हैं। इस प्रकार इस वर्ष 26 पदकों का अनुकरणीय परिणामः वास्तव में उल्लेखनीय है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शानदार प्रदर्शन हमारे एथलीटों के अटूट समर्पण का प्रमाण है। मैं इस सफलता के लिए एथलीटों, उनके परिवारों और कोचों को बधाई देता हूं और उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

बता दें, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का 31वां संस्करण 28 जुलाई से 8 अगस्त तक चेंगदू, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में आयोजित किया गया था। वहीं अभी तक वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ग्वांगजू 2015 में आया था, जहां भारतीय एथलीटों ने पांच पदक जीते थे। जिनमें एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड