Tomato Price Hike: मानसून की दस्तक से टमाटर के बढ़े भाव, कीमत सुन आखें हो रही लाल

Tomato Price Hike: महंगाई आए दिन बढ़ती जा रही है चाहे वो सब्जी से संबंधित हो या फिर कोई अन्य चीज। शहरों में ही नहीं बल्कि दूरस्थ पहाड़ी इलाकों में भी टमाटर के रेट आसमान को छू रहे हैं। राजधानी में जहां टमाटर शतक मार रहा है तो वहीं पहाड़ों में टमाटर डबल शतक पर है। इस यात्रा सीज़न में होटल और ढाबे चलाने वाले लोगों को टमाटर के रेट में आए उछालों से भारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है।

Tomato Price Hike: टमाटर पहुंचा 100 रुपये के पार

मुंबई और दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड में मानसून की दस्तक से मौसम खुशनुमा हो गया है, लेकिन टमाटर के लाल तेवर ने सबको हैरान कर दिया। महज दो हफ्तों के अंदर टमाटर के दाम दोगुने हो गए। दो सप्ताह पहले राजधानी में 30 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर 100 रुपये के पार पहुंच गया। बारिश के समय आपूर्ति प्रभावित होने की आशंकाओं को देखते हुए माना जा रहा है कि अगले कुछ सप्ताह तक टमाटर के लाल तेवर सहन करने ही पड़ेंगे।

देश के अधिकांश इलाकों में टमाटर के दाम अचानक बढ़ने से पहाड़ी इलाकों में इसका प्रभाव इस कदर देखने को मिल रहा है कि गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में टमाटर के दाम 200 रुपये को पार कर चुके हैं।दूसरी ओर राजधानी देहरादून में टमाटर के दामों में आई हल्की गिरावट से लोगों को बड़ी राहत मिली है। हालांकि, अन्य सब्जियों के लगातार बढ़ते दाम गरीबों का बजट हिला रहे हैं।

महज एक महीने पहले टमाटर की लागत भी न निकल पाने के कारण नाराज किसान टमाटर को सड़कों पर फेंकने के लिए मजबूर हो रहे थे। जिसकी वजह से किसानों ने टमाटर की पैदावार को कम कर, अन्य फसलों को उपजाया l लेकिन मौसम में बदलाव की वजह से टमाटर की फसल बर्बाद हो गई और कम पैदावार होने की वजह से टमाटर के रेट बढ़ महंगाई का तेवर ऐसे चढ़ा है कि भाव सुनते ही खरीदारों की आंखे लाल हो रही हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड