Home Uttarakhand छुपे हुए जमातियों के पास सोमवार तक की मोहलत, दर्ज होगा हत्या...

छुपे हुए जमातियों के पास सोमवार तक की मोहलत, दर्ज होगा हत्या का मुकदमा

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने बेहद कड़ा रुख अपना लिया है। प्रदेश में कई जमाती मौजूद हैं जो मेडिकल जांच कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। इसी सिलसिले में पुलिस महानिदेशक ने जमातियों को सोमवार तक आखरी मौका दिया है। यदि वह ऐसा नही करते हैं तो उनके ऊपर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज होगा।

प्रदेश में पिछले चार दिनों के भीतर 19 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमे ज्यादातर जमाती शामिल हैं। रविवार को पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने चेतावनी जारी कर कहा है, “छिपे हुए जमातियों के पास सोमवार को पुलिस के सामने आने का आखिरी मौका है। यदि उसके बाद कोई पकड़ा जाता है तो उस पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।”

पुलिस महानिदेशक ने आगे कहा कि यदि सोमवार के बाद जमातियों द्वारा संक्रमण फैला तो इसमें न केवल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, IPC की धाराओं में बल्कि हत्या के प्रयास में भी उनके विरुद्ध कर्यवाही होगी। और यदि उसके बाद किसी की गांव में या अन्य जगह उस संक्रमण की वजह से किसी की मृत्यु हो जाती है, तो हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। रविवार को यह संख्या 22 से 26 पहुंच गई, जिनमे एक युवक कालाढ़ूगी से और तीन लोग देहरादून से हैं। तीनों ही जमात में शामिल होकर लौटे थे। आप को बता दें प्रदेश में अब तक 26 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमे 19 जमाती हैं। इससे पहले हिमाचल के पुलिस महानिदेशक द्वारा जमातियों को इसी प्रकार की कड़ी चेतावनी जारी की गई है।

ट्रेनी आईएफएस की दूसरी रिपोर्ट आयी नेगेटिव-

देहरादून के दून अस्पताल में भर्ती एक ट्रेनी आईएफएस की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद अब अस्पताल प्रशासन ने ट्रेनी आईएफएस को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। 

देश मे कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 3500 के पार-

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 472 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3577 हो गई है। इनमें 3030 सक्रिय मामले हैं, 267 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक देश से बाहर जा चुका है। अब तक कोरोना वायरस से 83 लोगों की मौत हो चुकी है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...