‘4 साल की बच्ची का ये संदेश’ उन लोगों के लिए जो लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं

Coronavirus: A message of 4 year old girl to those who are not following lockdown

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में ही रहें, ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके । खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों से इस बाबत अपील कर रहे हैं। PM मोदी ने 24 मार्च को 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था।कई लोग इस लॉक डाउन को गंभीरता से ले रहे हैं और अपने घरों में बने हुए हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनको ये सब मज़ाक़ सा लगता है और वो सड़कों पर बेवजह घूमने निकल रहे हैं। वहीं, जवाब से संतुष्ट ना होने पर पुलिस ऐसे लोगों पर कार्यवाही भी कर रही है।

जहां इस लॉक डाउन को लोग हल्के में ले रहे हैं तो, वहीं कुछ ऐसे बच्चे भी हैं जिनको सुन कर लगता है की इन्हें तक पता है की इस महामारी से कितना नुकसान हो सकता है, लेकिन इन उम्र दराज लोगों को नहीं। जी हां, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे वीडियो की जो देहरादून के श्यामपुर, प्रेम नगर इलाके में रहने वाली एक छोटी सी बच्ची का है।

दरअसल, यह वीडियो weuttarakhand की टीम को बच्ची की cousin sister दिव्या रावत द्वारा भेजा गया है । आपको बता दें, दिव्या रावत खुद देहरादून स्थित दून हॉस्पिटल में ‘ नर्सिंग ऑफिसर’ के रूप में तैनात हैं।

इस वीडियो में बच्ची अपील करते हुए लोगों से कह रही है की कोरोना वायरस पूरे देश में फैल रहा है, इसलिए लॉक डाउन के दौरान आप बाहर ना निकलें।बच्ची यह भी कहती दिख रही है की आपको अगर छींक आए तो आप टिशू पेपर का इस्तेमाल करें और आप लोग बाहर निकल रहे हैं जिससे आपको बीमारी होगी तो आपको एडमिट होना पड़ेगा, इसीलिए पुलिस आपको डंडे मार रही है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड