दिल्ली से देहरादून पहुंचा कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में आंकड़ा हुआ 60

Corona positive patient arrives in Dehradun from Delhi

Dehradun : उत्तराखंड में शनिवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। ऊधमसिंह नगर जनपद के रुद्रपुर में महाराष्ट्र के एक ट्रक चालक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि दूसरा मामला देहरादून के चमन विहार से मिला, जहाँ एक 64 वर्षीय व्यक्ति कैंसर का इलाज करवा के दिल्ली से लौटा था।

इलाज कराने गए व्यक्ति का दिल्ली में 29 अप्रैल को कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया। एक अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आयी लेकिन वह इसके बावजूद दिल्ली से देहरादून वापस घर लौट आया। जिसकी सूचना कंट्रोल रूम में मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मरीज और उनके बेटे को एम्स ऋषिकेश, जबकि परिवार के अन्य दो सदस्यों को दून मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन में रखा गया है। 

अब राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 हो गया है। इनमे से 39 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। ऊधमसिंह नगर में अब तक संक्रमण के आठ मामले सामने आ चुके हैं, जबकि देहरादून में मामलों की संख्या 34 हो गयी है। ऊधमसिंह नगर में मिले कोरोना संक्रमित को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जबकि दून में मिले कोरोना संक्रमित व्यक्ति व उसके बेटे को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है।

राज्य में 60 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 39 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती दो और कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इसमें एक देहरादून की भगत सिंह कॉलोनी और दूसरा डोईवाला का रहने वाला है। डॉक्टरों ने दोनों मरीजों को 14 दिनों के होम क्वारंटीन में रहने को कहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड