गणतंत्र दिवस परेड में शामिल 12 कलाकारों को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित, 25-25 हजार रु रिवार्ड

Chief Minister honored 12 artists involved in Republic Day parade

Chief minister : गणतंत्र दिवस परेड-2021 समारोह में राजपथ पर उत्तराखंड राज्य की झांकी में सम्मिलित होने वाले 12 कलाकारों को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कलाकारों को 25-25 हजार रुपये पारितोषिक दिए जाएंगे।

उत्तराखंड सूचना विभाग के उपनिदेशक एवं झांकी के टीम लीडर श्री केएस चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों के दल ने भी गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में प्रदर्शन किया था। इस वर्ष झांकी का थीम सांग ‘जय जय केदारा’ था। कलाकारों में झांकी निर्माता सविना जेटली, मोहन चन्द्र पाण्डेय, विशाल कुमार, दीपक सिंह, देवेश पन्त, वरूण कुमार, अजय कुमार, रेनू, नीरू बोरा, दिव्या, नीलम और अंकिता नेगी शामिल थे।

गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राज्यों की झांकियों में उत्तराखंड की झांकी को तीसरे स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। उत्तराखंड के प्रतिनिधि और टीम लीडर श्री केएस चौहान ने राज्य की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया। राज्य गठन के बाद उत्तराखण्ड द्वारा अनेक बार प्रतिभाग किया गया, परंतु यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की झांकी को पुरस्कार के लिए चुना गया।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)