गणतंत्र दिवस परेड में शामिल 12 कलाकारों को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित, 25-25 हजार रु रिवार्ड

Chief Minister honored 12 artists involved in Republic Day parade

Chief minister : गणतंत्र दिवस परेड-2021 समारोह में राजपथ पर उत्तराखंड राज्य की झांकी में सम्मिलित होने वाले 12 कलाकारों को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कलाकारों को 25-25 हजार रुपये पारितोषिक दिए जाएंगे।

उत्तराखंड सूचना विभाग के उपनिदेशक एवं झांकी के टीम लीडर श्री केएस चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों के दल ने भी गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में प्रदर्शन किया था। इस वर्ष झांकी का थीम सांग ‘जय जय केदारा’ था। कलाकारों में झांकी निर्माता सविना जेटली, मोहन चन्द्र पाण्डेय, विशाल कुमार, दीपक सिंह, देवेश पन्त, वरूण कुमार, अजय कुमार, रेनू, नीरू बोरा, दिव्या, नीलम और अंकिता नेगी शामिल थे।

गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राज्यों की झांकियों में उत्तराखंड की झांकी को तीसरे स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। उत्तराखंड के प्रतिनिधि और टीम लीडर श्री केएस चौहान ने राज्य की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया। राज्य गठन के बाद उत्तराखण्ड द्वारा अनेक बार प्रतिभाग किया गया, परंतु यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की झांकी को पुरस्कार के लिए चुना गया।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड