Uttarakhand Road Accident: देवभूमि में हुआ बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 5 लोगों की मौत

5 killed as Car falls into 200 meter deep gorge in Badrinath Highway
Photo: Amarujala

देवप्रयाग: बदरीनाथ हाईवे से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। जहां सड़क हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना देवप्रयाग से करीब 17 किलोमीटर की दूरी पर बताई गई है। कार पत्थरों से टकराते हुए खाई में जा गिरी जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में इस दिन मौसम लेगा करवट, मौसम विभाग ने कई जनपदों में अलर्ट किया जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बदरीनाथ हाईवे में सौड़पाणी के समीप एक कार अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चालक समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मृत चार लोग रिश्तेदार थे और पौड़ी जिले के अरकणी गांव में किसी परिजन की अंत्येष्टि के बाद लौट रहे थे।

सूचना मिलने पर बछेलीखाल चौकी सहित थाना देवप्रयाग की पुलिस और आपदा प्रबन्धन टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू किया। थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर मिले कागजातों के आधार पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त की है। इसमें होमगार्ड जवान धीरज सिंह रावत (46) पुत्र रामविलास निवासी अरकणी पौड़ी, संजीव भंडारी (42) पुत्र डीएस भंडारी निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश, पवन सिंह भंडारी (62) निवासी गुरुग्राम हरियाणा और योगेंद्र भंडारी (57) पुत्र गोविंद सिह भंडारी निवासी इंद्रापुरम गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, कार चालक अजीत पुत्र करतार सिंह निवासी तमसपुर झज्झर हरियाणा शामिल हैं।

ये रहा हादसे का मुख्य कारण

स्थानीय लोगों का कहना है ऑलवेदर रोड परियोजना में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर चौड़ीकरण के लिए की गई कटिंग कई जगहों पर दुर्घटना का कारण बन रही है। कार्यदायी संस्थाओं द्वारा ऑलवेदर रोड परियोजना में मानकों की अनदेखी कर कटिंग की जा रही है। कई जगह पहाडिय़ों को काट दिया गया, जिससे भूस्खलन का भी खतरा बढ़ गया है। हालांकि इस संबंध में अभी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: Trans Himalaya Cycling : पहली बार ट्रांस हिमालय साइक्लिंग अभियान का प्रतिनिधित्व करेंगी महिलायें, CM ने किया फ्लैग ऑफ


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)