चमोली में रैणी गांव का ग्लेशियर टूटा, इन इलाकों में किया अलर्ट जारी, देखें वीडियो

Chamoli : Rainy village's glacier broken, alert issued in these areas

Chamoli: इस वक्त उत्तराखंड के चमोली जिले के रैणी गांव से एक भयानक घटना सामने आ रही है जहां ऋषि गंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट बांध टूट गया है साथ ही इसके भारी नुकसान की आशंका भी जताई जा रही है। जिससे इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। ANI ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Chamoli : इन इलाकों में प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

बांध टूटने से नदी जल स्तर बढ़ने की आशंका है। इसे देखते हुए टिहरी प्रशासन ने कीर्तिनगर, देवप्रयाग में नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का आदेश दिया है। वहीं देवप्रयाग संगम पर भी लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है। नदी किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को ऊंचाई वाले इलाकों में ले जाने का आदेश प्रशासन ने जारी किया है। नदी किनारे खनन पट्टों पर काम करने वाले लोगों को हटाया जा रहा है।

जल्द ही सीएम करेंगे घटनास्थल का रुख

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। गोचर, श्रीनगर, रतूड़ा की टीम को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है। सीएम त्रिवेंद्र रावत अब से कुछ देर में आपदा प्रभावित क्षेत्र के लिए रवाना होंगे. चमोली की घटना को देखते हुए भाजपा ने आज स्कूटर रैली कार्यक्रम रद्द कर दिया है. भाजपा विधायक विनोद चमोली की घटना को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड