Ankita Dhyani: पहाड़ की इस बेटी ने तोड़ा 24 साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Uttarakhand’s Ankita Dhyani on Saturday broke the national record

Ankita Dhyani: कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, वह अपनी पहचान खुद बना लेती है, यह साबित किया पौड़ी की बेटी अंकिता ने, जिसने अंडर-20 की 5000 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। 18 वर्षीय इस एथलीट ने दौड़ जीतने के लिए 16: 21.19 की घड़ी के साथ पहला स्थान हासिल किया। उनकी इस उपलब्धि पर पौड़ी गढ़वाल सहित प्रदेश में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: चमोली में रैनी गांव का ग्लेशियर टूटा, इन इलाकों में किया अलर्ट जारी, देखें वीडियो

1997 का रिकॉर्ड तोड़ा: Ankita Dhyani

आपको बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड वर्ष 1997 में पंजाब नेशनल गेम गोल्ड मेडलिस्ट सुनीता रानी के नाम था। मूल रूप से जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी महिमानंद ध्यानी व लक्ष्मी देवी की पुत्री अंकिता ने बचपन से ही एक अच्छा खिलाड़ी बनने का सपना देखा। अंकिता ने कक्षा आठ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। वर्ष 2013-14 में रांची में संपन्न हुए स्कूल गेम्स में अंकिता ने आठ सौ व 1500 मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया, हालांकि, इसमें वह चौथे स्थान पर रही।

अंकिता ने इस गगनचुंबी सफलता का श्रेय माता-पिता सहित उत्तराखंड एथलीट एसोसिएशन और अपने कोच को दिया है उनकी इस सफलता पर उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन सचिव कमलजीत सिंह सहित तमाम खेल प्रेमी ने खुशी जताई।

यह भी पढ़ें: चमोली में रैनी गांव का ग्लेशियर टूटा, इन इलाकों में किया अलर्ट जारी, देखें वीडियो

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड