Home Uttarakhand Ankita Dhyani: पहाड़ की इस बेटी ने तोड़ा 24 साल पुराना राष्ट्रीय...

Ankita Dhyani: पहाड़ की इस बेटी ने तोड़ा 24 साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Ankita Dhyani: कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, वह अपनी पहचान खुद बना लेती है, यह साबित किया पौड़ी की बेटी अंकिता ने, जिसने अंडर-20 की 5000 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। 18 वर्षीय इस एथलीट ने दौड़ जीतने के लिए 16: 21.19 की घड़ी के साथ पहला स्थान हासिल किया। उनकी इस उपलब्धि पर पौड़ी गढ़वाल सहित प्रदेश में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: चमोली में रैनी गांव का ग्लेशियर टूटा, इन इलाकों में किया अलर्ट जारी, देखें वीडियो

1997 का रिकॉर्ड तोड़ा: Ankita Dhyani

आपको बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड वर्ष 1997 में पंजाब नेशनल गेम गोल्ड मेडलिस्ट सुनीता रानी के नाम था। मूल रूप से जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी महिमानंद ध्यानी व लक्ष्मी देवी की पुत्री अंकिता ने बचपन से ही एक अच्छा खिलाड़ी बनने का सपना देखा। अंकिता ने कक्षा आठ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। वर्ष 2013-14 में रांची में संपन्न हुए स्कूल गेम्स में अंकिता ने आठ सौ व 1500 मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया, हालांकि, इसमें वह चौथे स्थान पर रही।

अंकिता ने इस गगनचुंबी सफलता का श्रेय माता-पिता सहित उत्तराखंड एथलीट एसोसिएशन और अपने कोच को दिया है उनकी इस सफलता पर उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन सचिव कमलजीत सिंह सहित तमाम खेल प्रेमी ने खुशी जताई।

यह भी पढ़ें: चमोली में रैनी गांव का ग्लेशियर टूटा, इन इलाकों में किया अलर्ट जारी, देखें वीडियो


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates