अप्रैल में भी बद्रीनाथ धाम में हो रही है बर्फबारी, 30 को खुलने हैं कपाट…देखिए वीडियो

Badrinath dham receives fresh snowfall temple portals to be open on 30 April

Badrinath Dham: भगवान बद्रीनाथ मंदिर में कपाट खुलने से ठीक पहले एक बार फिर यहाँ बर्फबारी हुई है। अप्रैल के महीने में भी बद्रीनाथ में हल्की बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट आई है। छह महीने इंतजार के बाद आगामी 30 अप्रैल को बद्रीनाथ मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए एक बार फिर से खोल दिए जाएंगे। मौसम में हो रहे बदलाव के चलते यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

(Badrinath Dham) बदरीनाथ के साथ ही सिखों के हिमालयी तीर्थ हेमकुंड मे भी हल्की बर्फबारी हुई। बद्रीनाथ में दोपहर बाद मौसम में बदलाव के साथ बर्फबारी हो रही है। पिछले कुछ दिनों में धूप खिलने से बदरीनाथ मार्ग पर 10 से 12 फिट ऊंचें हिमखंड खिसक कर सड़क पर आ गए हैं।वहीं, बीआरओ की मशीनें इन ग्लेशियरों को सड़क से हटाकर सड़क खोलने में लगी हुई हैं।

छह महीने तक चलने वाली चार धाम यात्रा के लिए गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 26 अप्रैल, केदारनाथ धाम का कपाट 29 अप्रैल और बद्रीनाथ धाम का कपाट 30 अप्रैल को खुलने हैं। मंदिरों के पुजारियों और अधिकारियों का कहना है कि यदि कोरोना के चलते स्थिति ठीक नहीं हुई तो श्रद्धालुओं के लिए डिजिटल पूजा दर्शन की व्यवस्था की जाएगी।

Kedarnath Opening Date 2020: 29 अप्रैल को खुलेंगे श्री केदारनाथ धाम के कपाट, ये रहेगा कार्यक्रम

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड