लॉकडाउन से हवा हुई साफ तो जालंधर से दिखने लगी बर्फ से ढकी हिमाचल की धौलाधार रेंज, इंटरनेट पर मची खलबली

lockdown India: Dhauladhar range of Himachal can be seen from Jalandhar Punjab

Jalandhar, Punjab: दुनियाभर में कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण मानव जीवन मे काफी बदलाव देखने को मिले हैं। लंबे समय से लॉकडाउन के कारण लोग घरों में बंद हैं जबकि इसके विपरीत जंगली जानवर सड़कों और आबादी वाले इलाकों में देखे जा रहे हैं। यही कारण है कि विश्व के वातावरण में भी बदलाव देखने को मिला है। इसी के साथ बदले हुए परिदृश्य के सबूत इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ पंजाब के जालंधर शहर में हुआ, जो कि बेहद चौंकाने वाला था।

स्वच्छ वातावरण में जालंधर से हिमाचल प्रदेश के धौलाधार पर्वतमाला साफ दिखाई दे रही है। लॉकडाउन के एक हफ्ते बाद यह दृश्य लोगों को काफी उत्साहित कर रहा है, जिसे देखने लोग अपने घरों की छत पर उमड़ रहे हैं। बहुत लोग ऐसे हैं जिन्होंने धौलाधार रेंज को पहली बार देखा। वहीं बुजुर्गों का कहना है कि ऐसा दृश्य 30 सालों के बाद देखा गया है। जालंधर शहर से धौलाधार पर्वतमाला करीब 213 किमी. की दूरी पर है। इंटरनेट पर यह एक रोचक विषय बन गया है।

भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी परवीन कस्वां ने शुक्रवार को ट्विटर पर जालंधर की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने कैप्सन में लिखा, “स्वच्छ हवा और प्रदूषण नहीं होने के कारण, शहर में लोगों ने पहली बार हिमाचल प्रदेश की धौलाधार रेंज देखी।”

https://twitter.com/ParveenKaswan/status/1246025488264343554?s=19

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपने घर से दृश्य की एक तस्वीर ट्वीट की और कैप्शन में लिखा, “जालंधर में मेरे घर की छत से धौलाधार श्रेणी कभी नहीं देखी गई। कोई भी इस बात की कल्पना नहीं कर सकता है कि प्रदूषण का हमारे द्वारा धरती माता पर किए गए प्रभाव के बारे में स्पष्ट संकेत है ..”

इस अविश्वसनीय नजारे को देखने के बाद लोगों में काफी उत्सुकता है। लॉकडाउन के समय लोग अपने घरों की छत से इस दृश्य का खूब आनंद ले रहे हैं और इस नजारे को अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं। चलिए देखते हैं इंटरनेट पर साझा की गई कुछ और तस्वीरें…

https://twitter.com/Kannaninradhai/status/1246028868722364416?s=19
Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड