Uttarakhand cm: एक्शन में प्रदेश सीएम, ट्रैक्टर और राफ्ट में बैठकर किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का का दौरा

Uttarakhand cm: लगातार चल रही मूसलाधार बरसात के चलते रुड़की के खानपुर क्षेत्र में बुधवार को दो जगह तटबंध टूटने से बाढ़ आ गई। जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री ग्राउंड पर पहुंच कर खानपुर और लक्सर समेत आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुचें। जिस बीच सीएम ट्रैक्टर और राफ्ट की मदद से गांव-गांव पहुचें।

उत्तराखंड में कई दिनों से हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं सोनाली नदी का जलस्तर बढ़ने से लक्सर के मोहम्मदपुर में नदी का तटबंध टूट गया, साथ ही बुधवार को खानपुर के इदरीशपुर में बाण गंगा नदी पर बना तटबंध भी टूट गया। जिसकी वजह से पूरे क्षेत्र में बाढ़ आने से 24 से अधिक गांवों पर इसका असर पड़ा। वहीं गुरुवार सुबह प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी खानपुर और लक्सर समेत बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान चारों तरफ भरे पानी के बीच सीएम धामी ट्रैक्टर और राफ्ट में बैठकर गांवों में पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने कहा कि ”यहां जलभराव काफी ज्यादा हो गया है। लोगों के घरों में पानी चला गया है। लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो उसका ध्यान रखा जा रहा है। पानी निकलने के बाद यहां बिजली सेवा बहाल की जाएगी। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।”

बता दें सोनाली नदी (Sonali River) के तटबंध टूटने से लक्सर, खानपुर तक तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। इससे हरिद्वार जैसे बड़े शहर में जगह-जगह जलभराव हो रखा है और गाड़ियां तैरती हुई नजर आ रही हैं। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बता दें लक्सर और लंढौरा क्षेत्र में एक दिन पहले सोलानी नदी का तटबंध टूटने के बाद बुधवार को खानपुर के इदरीशपुर में बाण गंगा नदी पर बना तटबंध भी टूट गया। साथ ही शेरपुर बेला में भी तटबंध के टूटने की आशंका दिखाई देने लगी है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड