Uttarakhand weather: भारी बरसात के चलते 14 और 15 जुलाई को बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में बारिश थमने का नाम नही ले रही है, लगातार मूसलाधार बारिश का कहर पूरे प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने जहां 15 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, तो वहीं प्रदेश के सभी स्कूलों को 14 व 15 जुलाई को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

उत्तराखंड राज्य आपदा परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को अतिवृष्टि की चेतावनी के साथ 14 व 15 जुलाई को सभी स्कूल बंद रखने को कहा है। इस संबंध में शासन स्तर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि सभी जिलाधिकारी आदेश का अनुपालन सुनिश्चित तौर पर करे।

उत्तराखंड में 2 हफ्ते से चल रही तेज बरसात ने पूरे प्रदेश के सामने सकंट पैदा कर दिया है। जहां चारधाम यात्रा में खलल डालने के साथ-साथ आमजनमानस की साधारण दिनचर्या को भी बिगाड़ दिया है। बारिश के कहर से जहां पहाड़ो को प्रकृति की मार झेलनी पड़ी तो वहीं छोटे-बड़े नदी-नालों ने भी अपना रौद्र रूप दिखाया। जिससे कहीं सड़कें टूटी तो कहीं पुल बह गए और कहीं बड़ी-बड़ी इमारतें धराशाही हो गई।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड