Uttarakhand weather: प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Alert: IMD issues Orange alert, rainfall and hailstorm expected

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। ‘मौसम विभाग’ के अनुसार राज्य में आगामी 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं जिलों के जिलाधिकारियों को 14, 16 और 17 जुलाई को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है, जिससे आमजनमानस को भारी नुकसान हुआ है। मौजूदा समय में हरिद्वार जिले में जलभराव की सबसे ज्यादा दिक्कतें हैं। ‘मौसम विज्ञान विभाग’ ने जारी पूर्वानुमान में राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा तथा ऊधमसिंह नगर जनपदों के अत्याधिक बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ बिजली चमकने की आशंका जताई है। प्रदेश की राजधानी में भी आसमान में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाये रहेंगे, साथ ही हल्की से मध्यम वर्षा और गर्जना की आंशका जताई गई है। वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश के भी आसार है।

प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन और भू-धंसाव के चलते कई मार्ग बंद हो गए हैं। वहीं मैदानी इलाकों में कई नदी, नाले उफान पर हैं। जिससे कई पुल बह गए, तो,कहीं बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं । स्कूली बच्चों पर इसका कोई असर ना पड़े इसके लिए एहतियात हुए प्रदेश में 2 दिन का अवकाश किया गया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड