Uttarakhand CM: उत्तराखंड में बनेंगी 8 नई टाउनशिप, सीएम धामी ने दिए निर्देश

Uttarakhand CM: उत्तराखंड में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए जहां एक ओर नए शहर विकसित किए जाएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ नए-नए हिल स्टेशन भी बनाए जाएंगे। जिसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किए जाने के सबंध में बैठक लेते हुए, अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर का कार्य संपन्न करने की बात कही।

उत्तराखंड में पर्यटकों को नए पर्यटन स्थल के रूप में विकल्प देने और मौजूदा पर्यटक स्थलों पर भारी दबाव को कम करने के लिए, राज्य सरकार नए-नए डेस्टिनेशन तैयार करने में जुटी हुई है। इसी दिशा में जहां पूरे प्रदेश में 8 टाउनशिप तैयार करने को लेकर कार्य योजना तैयार की जा रही है, तो वहीं दो हिल स्टेशन भी स्थापित किए जाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने गुरूवार को सचिवालय बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में मैदानी क्षेत्रों में 5 एवं पर्वतीय क्षेत्रों में 3 टाउनशिप विकसित किये जाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किए जाएं, और गढ़वाल एवं कुमाऊँ क्षेत्र में एक-एक हिल स्टेशन विकसित किए जाने की दिशा में हो रहे प्रयासों को भी शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर का प्रस्ताव शीघ्र कैबिनेट की बैठक में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार इस परियोजना को अक्टूबर 2026 तक पूरा करेगी। इस बीच बैठक में शहरी विकास मंत्री श्री प्रेमचन्द अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, श्री आनन्द वर्धन, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री दिलीप जावलकर, श्री विनय शंकर पाण्डेय, श्री एस.एन पाण्डेय, श्री वी. षणमुगम, उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए श्री बंशीधर तिवारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड