CM Pushkar dhami: देर रात गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर यूसीसी पर चर्चा

CM Pushkar dhami: सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने देर रात गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें क‍ि दोनों के बीच समान नागरिकता कानून के साथ-साथ कई राजनितिक मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ ही प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में भी सीएम ने शाह से मार्गदर्शन मांगा है।

देर रात हुई सीएम धामी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच की इस मुलाकात के कई मायने सामने आ रहे हैं। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में समान नागरिकता कानून लागू करने की दिशा में प्रदेश सरकार जल्द अगला कदम लेगी। बता दें यूसीसी पर तैयार ड्राफ्ट कि रिपोर्ट किसी भी दिन प्रदेश सरकार को सौंपी जा सकती है। पहले जहां रिपोर्ट में देरी होने की बात कही जा रही थी। वहीं अब रिपोर्ट जल्द ही मिलने के कयास लगाए जा रहें हैं। जिसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) जल्द कानून के रूप में देखने को मिलेगा। इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

रविवार को नई दिल्ली में पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड हमारा संकल्प है। भ्रष्टाचार की कई शिकायतों पर कार्रवाई की गई है। कहा, सरकारी नौकरी के लिए भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार व्यापक स्तर पर होता था। सरकार ने नकल माफिया के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की है। 80 से अधिक गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इसके अलावा सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सख्त कानून बनाया है।”

वहीं, सीएम ने कहा कि प्रदेश में आपदा और बाढ़ की स्थिति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व और गृह मंत्री अमित शाह को राज्य की स्थिति से अवगत कराया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बिजली, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य सेवाओं समेत जरूरी इंतजाम को सुनिश्चित किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि लगातार हुई बारिश के कारण हरिद्वार का एक बड़ा क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित है। जिसमें 21 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में गन्ने की फसल बर्बाद हुई है। जिसके बाद सरकार ने ग्राउंड पर पहुंच कर आंकलन करने के बाद बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों का तीन माह के लिए बिजली बिल, बैंक ऋण की वसूली को स्थगित कर दिया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड