Manshi Negi: पहाड़ की बेटी का चीन में शानदार प्रदर्शन, कांस्य पदक जीतकर बढ़ाया मान

Manshi Negi: गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर उत्तराखंड की बेटी मानसी नेगी ने एक बार फिर देश का मान बढ़ाया है। बता दें, चीन में चल रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारतीय टीम ने 20 किमी दौड़ स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। जहां टीम का हिस्सा रही गोल्डन गर्ल मानसी नेगी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

बता दें, चीन के चेंगदू में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मानसी का चयन 20 किलोमीटर वॉक रेस के लिए हुआ था। गोल्डन गर्ल मानसी ने 5 अगस्त को देश का प्रतिनिधित्व किया। जहां भारतीय टीम ने 20 किमी दौड़ स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया।

मानसी के कोच और प्रभारी खेल अधिकारी, पौड़ी अनूप बिष्ट ने कहा कि “मानसी ने अपने बेहतर प्रदर्शन से पूरे देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने पूरी भारतीय टीम को पदक जीतने पर बधाई दी। बताया कि यह प्रतियोगिता आठ अगस्त तक होगी। मूलरूप से चमोली जनपद की रहने वाली मानसी नेगी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं।”

मूल रूप से चमोली जिले के मझोठी गांव की रहने वाली मानसी ने इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से देश का नाम रोशन किया। बता दें पिछले साल गोवाहटी में 11 से 15 नवंबर तक आयोजित 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंडर 20 महिला वर्ग की 10 हजार मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता था। मानसी ने 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर गजब का रिकॉर्ड बनाया था ।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड