Home Cricket मोहम्मद शमी ने जब तीन बार आत्महत्या के बारे में सोचा, सुनिए...

मोहम्मद शमी ने जब तीन बार आत्महत्या के बारे में सोचा, सुनिए उनके बुरे दौर की दास्ताँ

Cricket : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने बुरे दौर में तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा था। शमी का साल 2018 गंभीर आरोपों से भरा हुआ रहा। इस दौरान उनकी पत्नी हसीन जहान ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था।

अपनी तेज गेंदबाजी से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की नाक में दम करने वाले शमी के जीवन वर्ष 2018 बेहद तनावपूर्ण रहा। इंस्टाग्राम पर शमी ने रोहित शर्मा के साथ एक लाइव सेशन में कहा, ”उस वक्त मेरी जिंदगी में मुझे निजी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। आप विश्वास नहीं करोगे मगर उस बुरे दौर में मैंने तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा था।”

शमी ने आगे कहा, ”मेरे परिवार वाले मुझे लेकर बहुत चिंतित थे। मैं उस समय क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं पा रहा था। मेरा परिवार उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा, इसी वजह से वे फिर से अपने पैरों पर खड़े हो पाए। उसके बाद मेरे परिवार ने मुझे सहारा दिया, मेरे भाई ने मेरी मदद की, मेरे दो-तीन दोस्त 24 घंटे मेरे साथ रहते थे। उन सभी ने मिलकर मुझे क्रिकेट में वापसी करने में मदद की।”

देखिये शमी और रोहित की बातों का ये वीडियो-


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates